scriptghaziabad corona cases less patients found covid positive | Ghaziabad covid: कम मरीज मिलने से थोड़ी राहत, साहिबाबाद में छात्र संक्रमित होने पर बंद नहीं होगा स्कूल | Patrika News

Ghaziabad covid: कम मरीज मिलने से थोड़ी राहत, साहिबाबाद में छात्र संक्रमित होने पर बंद नहीं होगा स्कूल

गाजियाबाद जिले में मंगलवार को 15 कोरोना मरीज मिलने से थोड़ी राहत मिली है। कोरोना मरीजों की संख्या 135 हो गई है। इससे पहले सोमवार को 20 संक्रमित और रविवार को 27 मरीज मिले थे। शहरवासियों को कोरोना से सतर्क रहने व कोविड गाइडलाइन का पालन करने के लिए निर्देश दिए गए हैं।

गाज़ियाबाद

Published: April 20, 2022 08:54:18 am

दिल्ली से सटे गाजियाबाद जिले में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच मंगलवार को थोड़ी राहत रही। और दिनों के मुकाबले मंगलवार को कोरोना के मामले जिले में कुछ कम सामने आए। पिछले 24 घंटों में सिर्फ 15 पॉजिटिव केस मिले हैं। जिसके बाद से जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 135 हो गई है। जबकि सात लोगों ने कोरोना को मात दी है। बता दें कि सोमवार को जिले में तीन हजार लोगों की जांच रिपोर्ट आने पर तीन छात्रों समेत 20 नए संक्रमित मिले। इनमें तीन स्कूलों के छात्र शामिल थे। स्वास्थ्य विभाग ने बीस स्कूलों में जांच शिविर लगाने के निर्देश जारी कर दिए।
d60d59b4-b9ca-11ec-9361-7d60ea16730d_1649710098348.jpg
रविवार को मिले 27 मरीज

गाजियाबाद जिले में रविवार को कोरोना संक्रमण के 27 मामलों की पुष्टि हुई थी। जांच रिपोर्ट में 12 वर्ष तक की उम्र के तीन बच्चे संक्रमित मिले। वहीं, 13 से 20 वर्ष तक के पांच, 21 से 40 वर्ष तक के सर्वाधिक 11 और 41 से 60 वर्ष के आठ लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई। इस बीच संक्रमित लोगों का इलाज जारी है जबकि शहरवासियों को कोरोना से सतर्क रहने व कोविड गाइडलाइन का पालन करने के लिए निर्देश दिए गए हैं।
नहीं बंद होगा स्कूल

उधर, साहिबाबाद में छात्रों के संक्रमित होने के बाद बाकी बच्चों की पढ़ाई को ध्यान में रखते हुए स्कूल बंद न करने का फैसला लिया गया है। मंगलवार को डीपीएस साहिबाबाद में स्कूल प्रबंधकाओं ने प्रधानाचार्यो के साथ जिला विद्यालय निरीक्षक की बैठक में निर्णय लिया कि यदि स्कूल में छात्र संक्रमित मिलते हैं तो उसकी कोरोना जांच कराई जाएगी और क्लासरूम को सेनिटाइज कराया जाएगा। वहीं पॉजिटिव छात्र को अवकाश दिया जाएगा लेकिन स्कूल में पढ़ाई चलती रहेगी।
शासन की ओर से नहीं जारी हुई गाइडलाइन

इस बैठक की आवश्यक्ता इसलिए पड़ी क्योंकि ट्रांस हिंडन क्षेत्र के 10 से ज्यादा स्कूलों में पिछले दस दिन में 25 से ज्यादा छात्र संक्रमित मिले हैं। इन सभी विद्यालयों को चार से पांच दिन के लिए बंद कर ऑनलाइन पढ़ाई शुरु करा दी गई थी। इससे छात्रों और अभिभावकों में यह डर पैदा हो गया कि कहीं फिर से लंबे समय के लिए ऑनलाइन क्लास तो नहीं लगेंगी। स्कूल में संक्रमण मिलने की स्थिति में शासन की ओर से कोई गाइडलाइन भी जारी नहीं की गई है।
प्रार्थना सभा पर लगाई रोक

स्कूलों में एहतियाती कदम उठाते हुए सुबह की प्रार्थना सभा पर रोक लगा दी गई है। छात्रों को हिदायत दी गई है कि वे कहीं भी समूह न बनाएं। खेलकूद के आयोजनों में भी इसका ख्याल रखा जा रहा है कि भीड़ जमा न होने पाए। भोजनावकाश के समय छात्रों के क्लासरूम से बाहर निकलने पर भी पाबंदी लगा दी गई है। इसके अलावा सभी छात्रों के लिए मास्क लगाना अनिवार्य है। जिन छात्रों को खांसी या जुकाम है तो उसे गेट से ही वापस घर भेजा जा रहा है। बुखार मिलने पर भी प्रवेश नहीं दिया जा रहा है। विद्या बाल भवन के उप प्रधानाचार्य निशांत शर्मा ने बताया कि सभी एहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

धन को आकर्षित करती है कछुआ अंगूठी, लेकिन इस तरह से पहनने की न करें गलतीज्योतिष: बुध का मिथुन राशि में गोचर 3 राशि के लोगों को बनाएगा धनवानपैसा कमाने में माहिर माने जाते हैं इस मूलांक के लोग, तुरंत निकलवा लेते हैं अपना कामजुलाई में चमकेगी इन 7 राशियों की किस्मत, अपार धन मिलने के प्रबल योगडेली ड्राइव के लिए बेस्ट हैं Maruti और Tata की ये सस्ती CNG कारें, कम खर्च में देती हैं 35Km तक का माइलेज़ज्योतिष: रिश्ते संभालने में बड़े कच्चे होते हैं इस राशि के लोगजान लीजिए तुलसी के इस पौधे को घर में लगाने से आती है सुख समृद्धिहाथ में इन निशान का होना मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होने का माना जाता है संकेत

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: 16 बागी विधायक अगर फ्लोर टेस्ट में नहीं देंगे वोट तो क्या होगी तस्वीर, यहां जानें पूरा समीकरणMaharashtra Political Crisis: क्या उद्धव ठाकरे के इस फैसले ने बिगाड़ा सारा खेल! NCP की भूमिका पर भी उठ रहे है सवालMaharashtra Political Crisis: फ्लोर टेस्ट के खिलाफ शिवसेना की अर्जी सुप्रीम कोर्ट में मंजूर, आज शाम 5 बजे होगी सुनवाईपहले खुलेआम कन्हैयालाल की नृशंस हत्या की धमकी, फिर सिर कलम कर दिया, आतंकियों की करतूतों से मेल खाता है तरीकानवीन जिंदल को भी कन्हैया लाल की तरह जान से मारने की मिली धमकी, दिल्ली पुलिस से की शिकायतMumbai News Live Updates: शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे ने कहा- 2/3 बहुमत है हमारे पासSecurity To Ambani Family: मुकेश अंबानी की सुरक्षा से जुड़े मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई त्रिपुरा HC के आदेश पर रोकजावेद पंप ने खोला राज, अटाला हिंसा में मौलाना और कई नेताओं के नाम आए सामने
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.