scriptकोर्ट ने इस बसपा विधायक पर केस दर्ज करने का दिया आदेश, जानिए क्‍या है मामला | ghaziabad court order massuri police to file fir on dhaulana bsp mla | Patrika News

कोर्ट ने इस बसपा विधायक पर केस दर्ज करने का दिया आदेश, जानिए क्‍या है मामला

locationगाज़ियाबादPublished: Jul 26, 2019 12:13:38 pm

Submitted by:

sharad asthana

कोर्ट ने Ghaziabad की मसूरी पुलिस को दिया आदेश
मसूरी के निवासी ने की थी जमीन को फर्जी तरीके से बेचने की शिकायत
प्रॉपर्टी डीलिंग का काम करते हैं धौलाना से BSP MLA असलम चौधरी

court

कोर्ट ने इस बसपा विधायक पर केस दर्ज करने का दिया आदेश, जानिए क्‍या है मामला

गाजियाबाद। कोर्ट ने गुरुवार को जनपद की मसूरी पुलिस को बसपा विधायक और दो अन्‍य लोगों के खिलाफ केस दर्ज करने के आदेश दिए हैं। उन पर धोखाधड़ी का आरोप है। कोर्ट ने मसूरी पुलिस से इस मामले में जांच कर रिपाेर्ट तलब की है। फिलहाल मसूरी पुलिस कोर्ट का आदेश मिलने का इंतजार कर रही है।
कैंसर से पीड़ि‍त हैं डॉक्‍टर यामीन

जानकारी के अनुसार, धौलाना से बहुजन समाज पार्टी ( BSP ) के विधायक असलम चौधरी प्रॉपर्टी डीलिंग का काम करते हैं। जबकि पीड़ि‍त डॉक्टर यामीन चौधरी गाजियाबाद के मसूरी क्षेत्र में रहते हैं। वह कैंसर से पीड़ि‍त हैं। आरोप है क‍ि डॉक्‍टर यामीन चौधरी की मसूरी में 30 बीघा जमीन है। धौलाना के बसपा विधायक असलम चौधरी ने एक अन्‍य युवक आरिफ के साथ मिलकर उनकी जमीन का सौदा कर दिया। उन्‍होंने आरोप लगाया कि बसपा विधायक ने उनकी जमीन के फर्जी दस्‍तावेज तैयार कराकर उसको 10 लोगों को बेच दिया। बसपा विधायक और अन्‍य आरोपियों ने उन लोगों से 38 लाख रुपये भी ले लिए। बेची गई जमीन पर उनके हस्‍ताक्षर नहीं हैं।
यह भी पढ़ें

Jaya Prada ने आजम खान को कहा रोमांटिक रोमियो तो Smriti Irani ने अखिलेश यादव को भी कह दी बड़ी बात

ऐसे पता चला पीड़ि‍त को

जब प्लॉट के 10 खरीदार उनके पास रजिस्ट्री कराने के लिए पहुंचे तो उन्‍हें इस फर्जीवाड़े का पता चला। उन्‍होंने इस मामले की शिकायत पुलिस को दी लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। इसके बाद उन्‍होंने कोर्ट में अर्जी दी थी। गुरुवार को सिविल जज सीनियर डिवीजन-2 की कोर्ट ने बसपा विधायक असलम चौधरी समेत तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए हैं। मसूरी थाना प्रभारी नरेश कुमार सिंह का कहना है कि कोर्ट से आदेश हो चुके हैं। आदेश की प्रति मिलते ही मामला दर्ज कर लिया जाएगा।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो