scriptकॉलोनियों को लेकर सीएम योगी ने जारी किए सख्त निर्देश, कहीं आपके मकान पर तो नहीं होने जा रही कार्रवाई | ghaziabad development authority take action against illegal colony | Patrika News

कॉलोनियों को लेकर सीएम योगी ने जारी किए सख्त निर्देश, कहीं आपके मकान पर तो नहीं होने जा रही कार्रवाई

locationगाज़ियाबादPublished: Aug 23, 2019 06:35:51 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

खबर की मुख्य बातें-
-जनपद में धड़ल्ले से अवैध निर्माण किया जा रहा है
-अवैध कॉलोनियां जगह-जगह काटी जा रही है
-बिल्डर भी अधिक फ्लैट का निर्माण करने का खेल कर रहे हैं

cm yogi adityanath
गाजियाबाद। अगर आप भी उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में रहते हैं तो यह खबर आपके लिए महत्वपूर्ण हो सकती है। कारण, गाजियाबाद विकास प्राधिकरण द्वारा उन सोसायटियों पर शिकंजा कसा जा रहा है जिनमें नक्शे में पास किए गए फ्लैटों से अधिक फ्लैटों का निर्माण किया गया है। इसके लिए जीडीए ने नौ कॉलोनियों के बिल्डरों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया। इसके साथ ही उन सभी फ्लैटों को सील करने की भी कार्रवाई की जाएगी जिनमें कोई रह नहीं रहा है।
यह भी पढ़ें

इस दिग्गज नेता ने आजम खान और असदुद्दीन ओवैसी को बताया भाजपा का पंचिंग बॉक्स, जानें और क्या कहा

बता दें कि जनपद में धड़ल्ले से अवैध निर्माण किया जा रहा है। अवैध कॉलोनियां जगह-जगह काटी जा रही है। इतना नहीं, बिल्डर भी अधिक फ्लैट का निर्माण करने का खेल कर रहे हैं। इन पर कार्रवाई करते हुए अब जीडीए ने इंदिरापुरम, शालीमार गार्डन में फर्स्ट, सेकेंड व थर्ड, कौशांबी, प्रताप विहार, राजेंद्रनगर, इंप्रदप्रस्थ और स्वर्णजयंती पुरम कालोनी में नियमों का उल्लंघन कर किए गए निर्माण पर कार्रवाई शुरू कर दी है। ऐसे बिल्डरों के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।
यह भी पढ़ें

मिलिए सहारनपुर कमिश्नर संजय कुमार से एक घंटे में बनवा दिया विश्व रिकार्ड

जीडीए वीसी कंचन वर्मा ने इस बाबत जानकारी देते हुए बताया कि इंदिरापुरम समेत नौ इलाकों की कॉलोनियों में जितने भी फ्लैट बिना नक्शे के बनाए गए उन पर कार्रवाई की जाएगी। संबंधित जोन के अधिकारियों को इसके लिए निर्देश दे दिए गए हैं। जो फ्लैट खाली हैं उन्हें सील किया जाएगा। जो लोग फ्लैट खरीदने के लिए बिल्डरों को बुकिंग दे चुके हैं उनका पैसा वापस कराया जाएगा।
उल्लेखनीय है कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने अवैध निर्माण के खिलाफ सख्त सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी में अवैध निर्माण करने वालों को जेल भेजने के भी आदेश प्रशासन को किए हैं। इसे देखते हुए जीडीए ने सख्ती बरतनी शुरू कर दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो