scriptहथियार के साथ एयरपोर्ट पर तृणमूल नेता गिरफ्तार | Trinamool leader arrested with weapons at airport | Patrika News

हथियार के साथ एयरपोर्ट पर तृणमूल नेता गिरफ्तार

locationगाज़ियाबादPublished: Feb 01, 2016 12:38:00 am

Submitted by:

Jyoti Kumar

कोलकाता हवाईअड्डे से सीआईएसएफ के जवानों ने रविवार शाम तृणमूल कांग्रेस नेता नरेन्द्र नाथ (नरेन) चक्रवर्ती को आग्नेयास्त्र व कारतूस के साथ गिरफ्तार किया। 

कोलकाता हवाईअड्डे से सीआईएसएफ के जवानों ने रविवार शाम तृणमूल कांग्रेस नेता नरेन्द्र नाथ (नरेन) चक्रवर्ती को आग्नेयास्त्र व कारतूस के साथ गिरफ्तार किया। 

वे तृणमूल कांग्रेस पाण्डेश्वर ब्लॉक (बर्दवान जिला) के अध्यक्ष हैं। साथ ही बर्दवान जिला परिषद के कृषि कर्माध्यक्ष भी हैं। उनके पास से एक पिस्तौल और कारतूस बरामद किए गए हैं। 

सीआईएसएफ ने उन्हें एनएससीबीआई थाने के हवाले कर दिया है। एनएससीबीआई थाने की पुलिस ने आम्र्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पूछताछ की जा रही है। 

नरेन्द्र नाथ चक्रवर्ती के साथ एक महिला और एक पुरुष को भी हिरासत में लिया गया है। उनसे भी पूछताछ की जा रही है।

हवाईअड्डा सूत्रों के अनुसार नरेन्द्र अंडाल से विमान पकड़ कर दमदम हवाईअड्डा पहुंचे थे। दमदम से शाम 4.25 बजे स्पाइस जेट के विमान से चेन्नई रवाना होने वाले थे। सुरक्षाकर्मियों को लगेज चैकिंग के दौरान स्कैनर में उनके बैग में पिस्तौल और कारतूस दिखे।

सीआईएसएफ के जवानों ने उन्हें दबोच लिया। नरेन्द्र नाथ पिस्तौल लेकर चेन्नई क्यों जा रहे थे? इस बारे में अब तक पता नहीं चल पाया है। जांच की जा रही है। विधाननगर पुलिस सूत्रों के अनुसार सोमवार को नरेन्द्र नाथ को अदालत में पेश किया जाएगा।

इस घटना ने अंडाल हवाईअड्डा की सुरक्षा पर सवालिया निशान खड़ा कर दिया है। सवाल उठता है कि अंडाल हवाईअड्डे पर नरेन्द्र नाथ के बैग में पिस्तौल होने का पता क्यों नहीं चला? क्या वहां उनके बैग की जांच नहीं की गई? नरेन्द्र नाथ कोयला माफिया है। इससे पहले भी कई मामलों में उनका नाम उछल चुका है। 

ट्रेंडिंग वीडियो