scriptगाजियाबाद: वकील के साथ मारपीट के विरोध में वकीलों ने किया हड़ताल, बार एसोसिएशन ने दी चेतावनी | ghaziabad lawyers protest due to fight and Bar Association gave warnings news hindi | Patrika News

गाजियाबाद: वकील के साथ मारपीट के विरोध में वकीलों ने किया हड़ताल, बार एसोसिएशन ने दी चेतावनी

locationगाज़ियाबादPublished: Sep 04, 2017 05:22:00 pm

Submitted by:

Rajkumar

सूरजपूर डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में अधिवक्ता से मारपीट के विरोध में सोमवार को गाजियाबाद के अधिवक्ताओं ने भी हड़ताल करके अपनी नाराजगी जाहिर की है।

ghaziabad bar association

गाजियाबाद। सूरजपूर डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में अधिवक्ता से मारपीट के विरोध में सोमवार को गाजियाबाद के अधिवक्ताओं ने भी हड़ताल करके अपनी नाराजगी जाहिर की है। बार एसोसिशएन के अध्यक्ष राकेश त्यागी काकड़ा की तरफ से दावा किया गया कि अधिवक्ता के साथ में हुई घटना निंदा का विषय है। एकजुटता का प्रमाण देते हुए सभी लोग हड़ताल पर हैं। अगर दोषियों पर कारवाई नहीं की गई तो ये हड़ताल और भी लंबी हो सकती है। उधर गाजियाबाद कोर्ट में अधिवक्ताओं के विरोध के चलते फरियादी को बिना सुनवाई के ही वापस लौटना पड़ा।

 

क्या है पूरा मामला

29 अगस्त को डिस्ट्रिक्ट कोर्ट के वकील सुरेश राज गौतम और उनके दोस्त अनिल कुमार के साथ मारपीट की गई थी। विरोध करने पर पुलिस ने उन्हें रात भर हिरासत में रखा था। पुलिस के इस कार्रवाई के खिलाफ एसोसिएशन के वकील गुरुवार से आंदोलन कर रहे हैं। वकीलों की मांग है कि आरोपी पुलिस कर्मियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की जाए, और उन्हें तत्काल सेवा से निलंबित किया जाए। वहीं अधिवक्ताओं का कहना है कि अभी तक इस मामले में कोई रिपोर्ट भी नहीं दर्ज की गई है। जबकि वकीलों के इस आंदोलन का गाजियाबाद और बुलंदशहर कोर्ट के वकीलों ने भी समर्थन दिया है।

bar association
गाजियाबाद के अधिवक्ताओं का कहना

एडवोकेट प्रमोद शर्मा ने बताया कि अधिवक्ता जनता की आवाज को न्यायपालिका के माध्यम से बुलंद करता है। पुलिस ने गलत तरीके से नोएडा में हिरासत में रखा है। आए दिनों अधिवक्ताओं के साथ में इस तरीके की घटनाएं घटित होती रहती है। इसका पूरजोर तरीके से विरोध किया जा रहा है। गाजियाबाद बार एसोसिएशन से नोएडा के अधिवक्ताओं की तरफ से समर्थन मांगा गया था। इसके चलते सभी एकजुट होकर विरोध जाहिर कर रहे हैं। बुलंदशहर, दिल्ली की कड़कड़डूमा, साकेत और तीस हजारी कोर्ट के वकील भी इस मुद्दे को लेकर विरोध दिवस मना रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो