Ghaziabad Panchayat Chunav Live: शाम 5 बजे तक कुल 65.76 प्रतिशत मतदान हुआ

Ghaziabad Panchayat Chunav Live Update

गाजियाबाद में 161 गांव और 14 वार्ड में 3,754 प्रत्याशी मैदान में हैं। इनके लिए 5,55,951 मतदाता अपने मत का प्रयोग करेंगे। इन मतदाताओं को अपने मत का प्रयोग करने के लिए कुल 958 बूथ बनाए गए हैं।

By: Rahul Chauhan

Updated: 15 Apr 2021, 05:23 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

गाजियाबाद। Ghaziabad Panchayat Chunav Live Updates. जनपद में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव (panchayat chunav live) गुरुवार को दिन निकलते ही शुरू हो गया है। पहले चरण (first phase voting) में होने वाले इस बार पंचायत चुनाव (panchayat election) में जनपद के कुल 5 लाख 55 हजार 951 मतदाता 958 बूथों पर अपना मत (voting) डालेंगे। एक तरफ जहां जिला प्रशासन ने शांतिपूर्वक चुनाव संपन्न कराए जाने के उद्देश्य से सुरक्षा के तमाम इंतजाम किए हुए हैं तो वहीं मतदाताओं में भी पूरा उत्साह दिखाई दे रहा है। सुबह से ही लंबी कतार मतदान केंद्रों पर नजर आने लगी है। सेक्टर मजिस्ट्रेट के अलावा खुद जिलाधिकारी भी जगह-जगह की स्थिति का जायजा ले रहे हैं।

Live Updates:

-शाम पांच बजे तक कुल 65.76 प्रतिशत मतदान हुआ

-दोपहर 1 बजे तक कुल 40.23 प्रतिशत मतदान हुआ

-संवेदनशील गांव नाहल में सीडीओ और एसपी सिटी पहुंचे। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न होने पर स्थानीय अधिकारियों को फटकार लगाई गई

-101 वर्षीय ममरेज ने अपने मताधिकार इस्तेमाल किया है

-सुबह नौ बजे तक 9.94 प्रतिशत मतदान हुआ।

त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन 2021 में गाजियाबाद में ब्लॉक वाइज प्रतिशत शाम 5:00 बजे तक

भोजपुर - 68.08

मुरादनगर - 72.50

रजापुर - 57.90

लोनी - 63.00

कुल प्रतिशत - 65.76

यह भी पढ़ें: मतदान के उत्साह में मतदाता भूल गए कोरोना प्रोटोकॉल, सुबह से ही बूथों पर लंबी कतारें, नहीं हाे रहा दाे गज की दूरी का पालन, देखें फोटो

इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए गाजियाबाद के जिला अधिकारी अजय शंकर पांडे ने बताया कि गाजियाबाद जनपद में प्रथम चरण में होने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए मतदान शुरू हो गया है। कहीं किसी तरह की कोई परेशानी नहीं है। जिला प्रशासन इसके लिए पूरी तरह मुस्तैद है। गाजियाबाद में 161 गांव और 14 वार्ड में 3,754 प्रत्याशी मैदान में हैं। इनके लिए 5,55,951 मतदाता अपने मत का प्रयोग करेंगे। इन मतदाताओं को अपने मत का प्रयोग करने के लिए कुल 958 बूथ बनाए गए हैं। जिन पर पूरी तरह से नजर रखी जा रही है। वह खुद जगह-जगह भ्रमण कर रहे हैं और स्थिति का जायजा लिया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: यूपी में पहले चरण का मतदान शुरू, 18 जिलों में हो रही है वोटिंग

उन्होंने बताया कि इन चुनाव को निष्पक्ष और शांतिपर्वक संपन्न कराए जाने के लिए कुल 5221 कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। वहीं सुरक्षा की दृष्टि से भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। किसी भी तरह से चुनाव में कोई गड़बड़ी न फैला सके, इस पर पैनी नजर रखी जा रही है और हर हाल में पंचायत चुनाव चुनाव निष्पक्ष शांतिपर्वक संपन्न कराए जाएंगे। लोगों में भी मतदान को लेकर उत्साह नजर आ रहा है। सुबह से ही लोग अपने मत का प्रयोग करने के लिए बूथों पर पहुंच रहे हैं।

Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned