scriptऑनलाइन ठगी में शामिल शातिर नाइजीरियाई को गाजियाबाद पुलिस ने किया गिरफ्तार | Ghaziabad police arrested a nigerian cheater | Patrika News

ऑनलाइन ठगी में शामिल शातिर नाइजीरियाई को गाजियाबाद पुलिस ने किया गिरफ्तार

locationगाज़ियाबादPublished: Sep 05, 2018 04:28:43 pm

Submitted by:

Iftekhar

लोगों को लॉटरी का झांसा देकर बनाते थे अपना शिकार

Nigerian cheater

ऑनलाइन ठगी में शामिल शातिर नाइजीरियाई को गाजियाबाद पुलिस ने किया गिरफ्तार

गाजियाबाद. साहिबाबाद पुलिस ने नाइजीरिया के रहने वाले एक ठग युवक को गिरफ्तार किया है । आरोप है कि इसने भारत में अपने गैंग के साथ मिलकर कई लोगों से ठगी की थी। एक आकलन के मुताबिक इस गैंग की ओर से अब तक करोड़ों रुपए की ठगी की जा चुकी है। साहिबाबाद के एक शख्स ने शिकायत दी थी कि उससे ऑनलाइन ठगी की गई है। इसके बाद पुलिस ने जाल बिछाया और इस नाइजीरियाई युवक को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि यह नाइजीरिया के रहने वाले गैंग के सदस्य लंबे समय से भारत में काम करते हैं और लोगों को सोशल मीडिया के माध्यम से काॉन्टेक्ट करके कहते हैं कि उनकी लॉटरी निकल आई है। इसके एवज में शिकार से कहते हैं कि कुछ रुपये जमा कराने होंगे । पैसे ऑनलाइन लिए जाते हैं और उसके बाद उसे लेकर यह बदमाश फरार हो जाते हैं । उन्हीं में से एक को साहिबाबाद पुलिस ने साइबर सेल की मदद से पकड़ा है । इसके दूसरे साथियों की पुलिस तलाश कर रही है।

यूपी के इस जिले में आठ माह के दौरान 43 लोगों की हत्या से इलाके में फैली दहशत

SSP गाजियाबाद वैभव कृष्ण के मुताबिक 20 से ज्यादा लोग सामने आ चुके हैं, जो इस के शिकार हुए हैं। उन्होंने बताया कि अब इनका यह गैंग दिल्ली एनसीआर में काफी सक्रिय हो रहा है । गौरतलब है कि गाज़ियाबाद से इस तरह के कई मामले सामने आए हैं । साइबर टीम इस गैंग की तलाश में पिछले काफी समय से है, लेकिन ये अपने शातिराना तरीके से पुलिस को चकमा देने में कामयाब हो जाते थे । लेकिन इस बार पुलिस ने इसे धर दबोचा है । पुलिस अभी इससे गहन पूछताछ में जुटी है औऱ इसके अन्य साथियों के बारे में भी जानकारी जुटा रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो