गाजियाबाद पुलिस ने पकड़े चाेरी करके हवाई जहाज से भागने वाले चाेर, जानिए कैसे करते थे वारदात

  • दिन में रेकी करके रात में काटते थे सर्राफ का शटर
  • चाेरी करके हवाई जहाज से दूर निकल जाता खा गैंग

By: shivmani tyagi

Updated: 04 Mar 2021, 08:22 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

गाजियाबाद की थाना साहिबाबाद पुलिस और मोदीनगर पुलिस ने एक ऐसे गैंग का पर्दाफाश किया है जो ज्वैलर्स की दुकान को अपना निशाना बनाता था। इस गैंग की एक महिला समेत चार सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इनके पास से भारी मात्रा में माल भी बरामद हुआ है। पूछताछ में इन्हाेंने बताया कि चाेरी की घटना करके यह गैंग हवाई जहाज से दूर निकल जाता था।

यह भी पढ़ें: किसान ने घर से ट्रैक्टर निकाला और खेत में खड़ी फसल पर चला दिया, फिर कह दी बड़ी बात

गाजियाबाद की थाना साहिबाबाद पुलिस और मोदीनगर पुलिस ने मिलकर ज्वेलर्स की दुकान में चोरी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है । पुलिस ने इस गैंग के चार लोगों को गिरफ्तार किया है। जिसमे एक महिला भी शामिल है। जिनके कब्जे से पुलिस ने अवैध असलाह और चांदी के आभूषणों के साथ पुलिस ने इनसे दाे लाख रुपये भी बरामद किए हैं। पुलिस का कहना है कि यह रकम इन्होंने चोरी का माल बेचकर जुटाए थी। पुलिस के मुताबिक यह गैंग ज्वैलर मार्केट में घूम कर पहले ज्वेलर्स की रेकी करता था और शिकार पर निशाना तय हो जाने के बाद की रात में सुनार की दुकान पर पहुंचकर गैस कटर से उसका शटर काट लेते थे और अंदर घुसकर तिजोरी काट उसमें रखी ज्वैलरी को लेकर भाग जाते थे पुलिस के मुताबिक यह हरियाणा उत्तर प्रदेश महाराष्ट्र, तेलंगाना, बेंगलुरु में भी कई घटनाओं को अंजाम दिया है। पुलिस काे आशंका है कि यह गैंग 100 से अधिकि चाेरी की घटनाओं काे अंजाम दे चुका हाेगा।

यह भी पढ़ें: नई गाइडलाइन: HIV+ मरीजों को लगेगा कोविड टीका, इन बीमारी वालों का नहीं होगा Vaccination

चोरी में यह गैंग किसी स्थानीय को अपने साथ मिलाते थे, पुलिस के अनुसार बताया यह गैंग चोरी की घटना को अंजाम देने के लिए ये तेज रफ्तार ट्रेन और हवाई जहाज की यात्रा किया करते थे। इनकी महिला साथी घटना के बाद इनसे चोरी का माल लेकर अपने ज्वैलर साथियों को बेच देती थी। घटना काे अंजाम देने के बाद यह गैंग हजाराें किलाेमीटर दूर निकल जाता था।

shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned