scriptनौकरी के लालच में विदेश गए युवकों का हुआ बुरा हाल, सऊदी की पुलिस ने Toilet में बंधक तक बनाकर रखा, देखें वीडियो | ghaziabad police busted human trafficking gang | Patrika News

नौकरी के लालच में विदेश गए युवकों का हुआ बुरा हाल, सऊदी की पुलिस ने Toilet में बंधक तक बनाकर रखा, देखें वीडियो

locationगाज़ियाबादPublished: Dec 15, 2019 05:39:41 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

Highlights:
-पुलिस ने इस गैंग के 3 शातिर बदमाशों को Arrested किया है
-ये Saudi Arab समेत अन्य देशों में नौकरी दिलवाने के नाम पर लोगों को ठगा करते थे
-साथ ही मानव तस्करी भी किया करते थे

demo.jpeg
गाजियाबाद। जनपद में पुलिस (Ghaziabad Police) ने ह्यूमन ट्रेफिकिंग गैंग (Human Trafficking Gang) का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने इस गैंग के 3 शातिर बदमाशों को गिराफ्तार (Arrested) किया है जो कि बड़े ही शातिराना तरीके से सऊदी अरब (Job in Saudi Arab) समेत अन्य देशों में नौकरी दिलवाने के नाम पर लोगों को ठगा करते थे। साथ ही मानव तस्करी भी किया करते थे। नौकरी के नाम पर यह गौरखधंधा बखूबी ढंग से पनप रहा था। आश्चर्य की बात है कि जिन लोगों को सऊदी में भेजा जाता था उनके साथ विदेश में जुल्म ढ़ाए जाते थे। इसकी जानकारी पुलिस को सऊदी अरब से वापस आये एक युवक के द्वारा मिली और उसके द्वारा इस गैंग के खिलाफ थाने में तहरीर दी गई। पुलिस ने पीड़ित की तहरीर के आधार पर 3 शातिर बदमाशों को गिराफ्तार किया है।
यह भी पढ़ें

Metro में नौकरी का सुनहरा मौका, सैलरी 1 लाख 60 हजार तक, 1 जनवरी 2020 तक करें अप्लाई

दरअसल, भोजपुर थाना क्षेत्र के गांव तयोड़ी के रहने वाले अरशद से गांव के ही अमीरुद्दीन ने सऊदी अरब में नौकरी लगवाने के नाम पर 2 लाख 60 हजार रुपये लिए और कहा कि तुम्हे वहां अच्छी नौकरी दिलवा दूंगा। अरशद ने अमीरुद्दीन को पैसे दिए और आंखों में सपने लिए सऊदी अरब के लिए निकल पड़ा। लेकिन, सऊदी अरब के एयरपोर्ट पर उतरते ही अरशद की परेशानियों ने उसे जकड़ लिया। अरशद को ना तो काम ही मिला ना ही पैसे। इतना ही नहीं अरशद का आरोप है कि उसको वहां की पुलिस ने कई दिन तक शौचालय में बंधक बनाकर भी रखा और सारे जरूरी कागजात एजेंट अपने पास रख लेते हैं।
यह भी पढ़ें

FasTag लागू कर सरकार ने दिया बड़ा झटका, अब ‘कोई’ भी Free में पार नहीं कर सकेगा Toll

ऐसा ही कुछ हुआ सफायत अली के भाई सलमान के साथ। इन जालसाजों ने इसी तरह का झांसा देकर उसे सऊदी भेज दिया। जिसकी एवज में 2 लाख 60 हजार भी ले लिए। लेकिन ना तो सऊदी में नौकरी मिली और ना ही कुछ और। बल्कि वहां उसको भी प्रताड़ित भी किया जाने लगा। सफायत बताते हैं कि भाई से अब फोन पर बात तो होती है मगर वह सऊदी अरब में ही फंसा हुआ है।
इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए एसपी देहात नीरज कुमार जादौन ने बताया कि पुलिस के पास एक के बाद एक जब मामले आने शुरू हुए तो पुलिस खुद हैरान हुई और इस पूरे मामले की तफ्तीश में जुट गई। जांच में सामने आया कि सलमान की तरह ना जाने कितने ही युवक हैं जिन्हें अमीरुद्दीन एवं उसके साथी मशरूफ ओर यामीन ने जालसाजी कर नौकरी दिलाने के नाम पर ठगा है। विदेश भेजने के नाम पर दिल्ली एवं मुंबई की ट्रेवल कंपनियों में अमीरुद्दीन एवं उसके साथी बतौर एजेंट काम करते है और इसी तरह लोगों को अपने चंगुल में फंसा लेते हैं। अब तक सैंकड़ो लोगों को ये अपना शिकार बना चुके हैं। इनकी शिकायत पुलिस को पिछले काफी समय से मिल रही थी। लेकिन इस बार इस गैंग का पर्दाफाश करते हुए 3 शातिर लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। अभी इनके इस गैंग में शामिल अन्य लोगों की तलाश जारी है।

ट्रेंडिंग वीडियो