scriptयोगी सरकार ने हजारों सरकारी कर्मचारियों को दिया बड़ा झटका, इस तरह से जेब पर पड़ेगा भार | Ghaziabad Power Corporation Employee Get Big Shock | Patrika News

योगी सरकार ने हजारों सरकारी कर्मचारियों को दिया बड़ा झटका, इस तरह से जेब पर पड़ेगा भार

locationगाज़ियाबादPublished: Sep 18, 2019 02:37:54 pm

Submitted by:

sharad asthana

Highlights

प्रदेश में लागू हो गई हैं बिजली की नई दरें
बिजली विभाग के स्‍टाफ की भी जेब होगी ढीली
पहले न्‍यूनतम दर पर मिलती थी बिजली

cm_yogi.jpg

CM Yogi

गाजियाबाद। उत्‍तर प्रदेश की योगी सरकार ने हाल ही में बिजली की दरों में बढ़ोतरी का ऐलान किया था। किसानों ने इसका विरोध भी शुरू कर दिया है। प्रदेश में बिजली की नई दरें लागू भी हो गई हैं। अब बिजली की बढ़ी दरों का झटका विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों को भी लगने वाला है।
यह भी पढ़ें

गाड़ी पर यह जाति लिखी होने पर पुलिस ने ब्‍लेड से खुरचा, 280 वाहनों के चालान कटे

बढ़ी दर से देना होगा बिल

गाजियाबाद जोन के चीफ इंजीनियर आरके राणा का कहना है क‍ि बिजली विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों को भी अब बिल का भुगतान बढ़ी दर के हिसाब से ही करना पड़ेगा। इस बारे में रेगुलेटरी अफेयर्स यूनिट की तरफ से निर्देश भी जारी कर दिए गए हैं। बिजली विभाग के अधिकारी और कर्मचारियों को अभी तक काफी राहत मिलती थी। उन्‍हें न्‍यूनतम दर पर बिजली मिलती थी। उनको कनेक्‍शन के लोड के हिसाब से फिक्‍स चार्ज देना पड़ता था। लेकिन अब बिजली विभाग के स्‍टाफ को भी बिजली का पूरा बिल भरना पड़ेगा।
बिजली दरों में किया था इजाफा

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत नियामक आयोग ने बिजली दरों में औसतन 12 फीसदी तक का इजाफा किया था। नई दरों के अनुसार, शहरी घरेलू उपभोक्ताओं को अब फिक्स चार्ज के रूप में 10 रुपए प्रति किलोवाट देने होंगे। साथ ही 50-60 पैसे प्रति यूनिट अधिक देने होंगे। 3 सितंबर को बिजली की बढ़ी दरों का ऐलान किया गया था।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो