script

गाजियाबाद के एसएसपी ने कुष्ठ रोगियों के साथ सेलि‍ब्रेट की दिवाली

locationगाज़ियाबादPublished: Oct 20, 2017 10:10:08 am

Submitted by:

lokesh verma

एसएसपी ने हिंडन स्थित बने कुष्ठ आश्रम पर कुष्ठ रोगियों को उनकी जरूरत के हिसाब से कपड़े और मिठाइयां बांटी

Ghaziabad
गाजियाबाद. दिवाली पर गाजियाबाद के एसएसपी हरि नारायण सिंह ने शहर के हर थाना क्षेत्र में औचक निरीक्षण किया। इसके अलावा सभी पुलिसकर्मियों की ड्यूटी भी चेक की उसके बाद एसएसपी ने हिंडन स्थित बने कुष्ठ आश्रम पर कुष्ठ रोगियों को उनकी जरूरत के हिसाब से कपड़े और मिठाइयां बांटी। एसएसपी ने झुग्गी-झोपड़ी इलाके में जाकर भी गरीब बच्चों और वृद्धों को मिठाई के साथ कपड़े बांटकर उन्हें दिवाली की शुभकामनाएं दी। एसएसपी की इस पहल से वृद्ध जन काफी खुश नजर आए। उन्होंने कहा कि ऐसा पहली बार हुआ है कि एक बड़े अधिकारी ने गरीब बच्चों और हम वृद्धों के बीच दिवाली का त्यौहार मनाया है।
इस मौके पर एसएसपी हरि नारायण सिंह ने कहा कि जब हमारे देश का प्रधानमंत्री सीमा पर तैनात जवानों के साथ अपने त्यौहार को मना सकता है तो हम कम से कम ऐसे लोगों के बीच अपना त्यौहार मनाएं, जो त्यौहार मनाने में सक्षम नहीं है। उन्होंने कहा कि उनकी इस पहल से उन्हें खुद को भी आत्मिक शांति मिली है। साथ ही यह भी कहा कि हमारे और अधिकारियों को भी इसी तरह से अपने त्यौहार को मनाना चाहिए।
आपको बता दें कि साहिबाबाद पुलिस ने भी अपने इलाके की झुग्गी-झोपड़ियों में जाकर गरीब बच्चों और बुजुर्गों के साथ अपना त्यौहार मनाया और उन्हें जरूरत का सामान व मिठाइयां भेंट की हैं। बहरहाल पुलिस की इस अनूठी पहल को देखकर शहर के अन्य लोग व सामाजिक संगठन पुलिस विभाग के अधिकारियों की काफी सराहना कर रहे हैं। हालांकि एसएसपी के साथ पुलिस का बड़ा काफिला था। जैसे ही पुलिस का काफिला झुग्गी-झोपड़ी की तरफ चला तो शुरुआती दौर में वहां के लोग डर गए और आपस में चर्चा शुरू हुई कि आखिर उनकी झुग्गी-झोपड़ियों में पुलिस के आने का क्या कारण रहा है, लेकिन जब पुलिस ने बच्चों को मिठाइयां और कपड़े बांटना शुरू किया तो उन्होंने राहत की सांस ली। इस दौरान खासतौर से बुजुर्गों ने SSP को आशीर्वाद प्रदान किया।

ट्रेंडिंग वीडियो