श्रीराम मंदिर निर्माण में इस शहर के तीन लाख परिवार देंगे 25 करोड़ रुपए का सहयोग

Highlights
- महंत नारायण गिरी बोले- महानगर से 25 करोड़ रुपए देने का लक्ष्य

- 15 जनवरी से 27 फरवरी तक घर-घर जाकर किया जाएगा निधि संग्रह का कार्य

- महानगर में स्थानीय लोगों की टोलियों का गठन किया गया

By: lokesh verma

Published: 10 Jan 2021, 10:48 AM IST

गाजियाबाद. भगवान श्रीराम में आस्था रखने वाले करोड़ों हिंदुओं का सैकड़ों वर्षों का इंतजार खत्म हुआ और अयोध्या (Ayodhya) में भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर (Shri Ram Mandir) का निर्माण शुरू हो गया है। जिसके लिए अब देशभर के कोने-कोने से संग्रह निधि एकत्र किए जाने की योजना जोरों पर चल रही है। श्री राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण संपूर्ण समर्पण समिति गाजियाबाद (Ghaziabad) महानगर ने भी भव्य मंदिर निर्माण के लिए तीन लाख परिवारों से संपर्क करते हुए 25 करोड़ रुपए की राशि एकत्र करने का निर्णय लिया है।

यह भी पढ़ें- यमुना एक्सप्रेस-वे के किनारे बसेंगे 5-5 लाख आबादी वाले तीन नए शहर, अंतरराष्ट्रीय स्तर की सुविधाओं से होंगे लैस

गाजियाबाद के प्राचीन दूधेश्वर नाथ मठ मंदिर में प्रेसवार्ता के दौरान मंदिर के पीठाधीश्वर व समिति के अध्यक्ष महेंद्र गिरी महाराज ने बताया कि 15 जनवरी से 27 फरवरी तक घर-घर जाकर निधि संग्रह का कार्य किया जाएगा। इसके लिए महानगर में स्थानीय लोगों की टोलियों का गठन किया गया है। उन्होंने बताया कि इस दौरान तीन लाख घरों में संपर्क करके निधि संग्रह का कार्य किया जाएगा। इस दौरान गाजियाबाद से 25 करोड़ रुपए एकत्रित करके मंदिर निर्माण में देने का संकल्प कार्यकर्ताओं ने लिया है।

गिरी महाराज ने बताया कि इस अभियान का उद्देश्य समाज के सभी वर्गों में एवं प्रत्येक व्यक्ति में यह भाव उत्पन्न करना है कि प्रभु श्रीराम की जन्मभूमि पर भव्य मंदिर के निर्माण में हमारा भी सहयोग और समर्पण रहा है। निर्मित होने वाला भव्य मंदिर किसी व्यक्ति वर्क संस्था या संगठन विशेष का नहीं है। यह जानकारी लोगों तक जन जागरण के रूप में पहुंचे इसके लिए रविवार 10 जनवरी को 12 बजे कवि नगर रामलीला मैदान से भव्य बाइक रैली का आयोजन किया जाएगा। यह रैली शहर के विभिन्न मार्गों बाजारों से होते हुए नगर में राम की अलख जगाने का कार्य करते हुए घंटाघर रामलीला मैदान पर आकर संपन्न होगी।

घोषणा करते हुए महंत नारायण गिरी महाराज ने बताया कि मंदिर निर्माण समर्पण समिति में संरक्षण के पद पर सांसद व केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह, राज्यसभा सांसद अनिल अग्रवाल, हरिप्रसाद जी को जिम्मेदारी दी है।जबकि समिति के अध्यक्ष महंत नारायण गिरी को बनाया गया है। वहीं उपाध्यक्ष महेश गोयल, अशोक मोगा, ललित नियुक्त किए हैं। मंत्री पद पर नीरज सिंघल, प्रवीण त्यागी, राजेश त्यागी, विभा रावत, गौरव गर्ग, सुभाष गुप्ता, सुशील गौतम, सुनील, रजनीश को नियुक्त किया गया है। इसके अलावा सदस्य के रूप में मेयर आशा शर्मा, विधायक अजीत पाल त्यागी, विधायक सुनील शर्मा, विधान परिषद सदस्य दिनेश गोयल सहित 26 शहर के गणमान्य लोगों को नियुक्त किया गया है।

यह भी पढ़ें- Pics : चित्रकूट में कुछ इस अंदाज में नजर आये सपा प्रमुख अखिलेश यादव

Ram Mandir
Show More
lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned