अच्छी खबर: अब गाजियाबाद में नहीं लगेगा जाम, एसपी ने किए 18 प्वाइंट पर इंतजाम

गाजियाबाद में हर राेज सड़क पर लगने वाले भीषण जाम के 18 पॉइंट चिन्हित किए गए हैं। इन पॉइंट पर लोगों को जाम के झाम से जल्द मिलेगी मुक्ति एसपी यातायात ने योजना बनाई है।

By: shivmani tyagi

Updated: 22 Aug 2020, 06:44 PM IST

गाजियाबाद ( ghazibad news ) गाजियाबाद के लाेगाें काे अब जाम ( Traffic jam ) में नहीं फंसना पड़ेगा। इसके लिए यातायात पुलिस ने विशेष याेजना तैयार की है। सड़कों पर कई जगह ऐसी हैं जहां पर लोगों को हमेशा ही जाम में फंसना पड़ता है। इन दिनाें बारिश के मौसम में जलभराव के कारण यह समस्या और विकराल रूप धारण कर रही है।

यह भी पढ़ें: भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी में मेरठ के तीन नाम शामिल, देखें पूरी लिस्ट

अगर याेजना परवान चढ़ी ताे अब इस समस्या से निजात मिल जाएगा। एसपी यातायात रामानंद कुशवाहा ने शहर के 18 ऐसे पॉइंट चिन्हित किए हैं। जहां पर जाम लगने की ज्यादा समस्या है। ये सभी वे पॉइंट हैं जिन पर अधिक जाम लगता है। इन सभी प्वाइंट पर अब यातायात पुलिस के जवानों को तैनात किया जाएगा। इन प्वाइंट से ट्रैफिक को इस तरह से डायवर्ट किया जाएगा कि जाम की समस्या ना हाे। उन्होंने बताया कि इन पॉइंट पर अलग से भी ट्रैफिक पुलिस के जवान तैनात किए जाएंगे ताकि लोग गलत साइड का इस्तेमाल ना करें । अक्सर गलत साइड से वाहनाें के आने और लेन ताेड़कर ऑवरटेक करने के कारण जाम बढ़ता है।

यह भी पढ़ें: कश्मीर में तैनात DIG के परिजनों को पाकिस्तान से आई धमकी भरी कॉल, बढ़ाई गई सुरक्षा

लाल कुआं के निकट नेशनल हाईवे 9 के नीचे आने के कारण एवं जल निकासी का कोई प्रबंध ना होने के चलते वहां जाम की स्थिति बनती है। एबीईएस के निकट नेशनल हाईवे 9 पर कार्य चल रहा है। यहां गड्ढों में जलभराव हो जाता है। इसके अलावा उस तरफ कई ऐसे स्थान हैं जो निर्माण कार्य चलने के कारण जाम की स्थिति बनती है। उधर नेशनल हाईवे 58 पर चल रहे निर्माण कार्य के कारण जाम की स्थिति पैदा होती है। यानी इस तरह के शहर में करीब 18 पॉइंट हैं। जहां पर भीषण जाम लगता है। इन सभी जगह पर एक्स्ट्रा पुलिस फोर्स तैनात की गई है और खासतौर से रॉन्ग साइड चलने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। यह भी ध्यान रखा जाएगा कि किसी भी यात्री को किसी तरह की कोई परेशानी ना हो। इस नई योजना के तहत यह प्रयास किया जा रहा है। कि लोगों को जाम की समस्या न झेलनी पड़े।

shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned