भूमि संबन्धी विवादों के निपटारे के लिए गाजीपुर में अपनाया जायेगा श्रावस्ती माॅडल: डीएम

Ashish Shukla

Publish: Jan, 13 2018 07:37:49 PM (IST)

Ghazipur, Uttar Pradesh, India

गाजीपुर. जिले में लगातार बढ़ रहे भूमि विवाद मामले को निपटाने के लिए शनिवार को जिला पंचायत भवन में प्रशासन की बैठक हुई। जिलाधिकारी की अध्यक्षता में हुई बैठक में पुलिस अधीक्षक समेत कई विभागों के आलाधिकारी मौजूद रहे। इस दौरान जिलाधिकारी के.बाला जी ने ग्रामीण स्तर पर सभी प्रकार के भूमि संबन्धी विवाद को निपटाने का निर्देश दिया।

जिलाधिकारी ने श्रवास्ती की एक घटना का जिक्र करते हुए कहा कि वहां के डीएम ने भूमि संबन्धी विवाद को निपटाने के लिए सराहनीय कदम उठाया है। उसी के आधार पर यहां भी विवादों का निपटारा किया जायेगा।

 

जिलाधिकारी ने कहा कि श्रावस्ती के डीएम ने वहां भूमि संबन्धी विवादों को निपटारे के लिए ग्रामीण स्तर पर पुलिस और भू राजस्व अधिकारियों की संयुक्त टीम बनाया जिसके बाद मौके पर ही विवादा का निपटारा किया जा रहा है। जो कि सराहनीय पहल है। डीएम का कहना था कि गाजीपुर में भी भूमि विवाद को निपटाने के लिए अब श्रावस्ती माडल को अपनाया जायेगा।

 

डीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि भूमि विवाद निपटाने के लिए राजस्व के अधिकारी और कर्मचारी समेत पुलिस की टीम भी मौके पर जाएगी और भूमि से संबंधित वाद का निपटारा वहीं किया जाएग। साथ ही डीएम ने कहा कि भूमि से संबंधित जो वाद न्यायाल में पेन्डिग हैं उसका भी जल्द निस्तारण करने कि लिए काम किया जायेगा। जिससे गांव में भूमि विवादों का अधिक से अधिक से निपटारा हो सके।

 

Ad Block is Banned