ये किशोरी 14 साल बाद बांधेगी भाई को राखी, जानिये पूरा मामला

ये किशोरी 14 साल बाद बांधेगी भाई को राखी, जानिये पूरा मामला

Virendra Kumar Sharma | Updated: 13 Aug 2019, 01:04:42 PM (IST) Ghaziabad, Ghaziabad, Uttar Pradesh, India

खबर की खास बातें:—

1. भाई के साथ बेटी के जाता देख रोने लगी मां
2. बेटी ने मां के साथ रहने से किया इनकार
3. भाई-बहन ने फेसबुक को किया धन्यवाद

 

गाजियाबाद. सोशल मीडिया अपनोंं से जुड़ने का एक अच्छा प्लेटफार्म माना जाता है। कभी-कभी सालोंं पहले बिछड़े हुए भी फेसबुक व अन्य सोशल साइट्स के जरिये मिल जाते हैं। एक ताजा मामला गाजियाबाद के मोदीनगर का है। फेसबुक की मदद से 14 साल पहले बिछड़े एक भाई-बहन रक्षाबंधन के त्यौहार सेे ऐन वक्त पहले आपस में मिल गए हैं। 3 साल की उम्र में किशोरी अपने पिता और भाई से दूर हो गई थी। मामला सोमवार को पुलिस तक पहुंचा तो मोदीनगर कोतवाली प्रभारी संजीव शर्मा ने एसडीएम कोर्ट में किशोरी के बयान दर्ज कराकर भाई के साथ भेज दिया।

यह भी पढ़ेंं: Big Breaking- डॉक्‍टरों ने सर्जरी के बाद जोड़ा BJP प्रदेश अध्‍यक्ष Swatantra Dev Singh का यह अंग

मोदीनगर कोतवाली प्रभारी संजीव शर्मा ने बताया कि दिल्ली के रहने वाले एक शख्स की पत्नी ने 2005 में मोदीनगर के एक युवक से शादी कर ली थी। महिला अपने 11 साल के बेटे को पति के पास छोड़कर चली गई, जबकि 3 साल की बेटी को दूसरी पति के पास ले गई। किशोरी का कहना है कि सौतेला पिता और उसकी मां उसे परेशान करने लगे। आए दिन मारपीट की जाती। उन्होंने बताया कि वह लड़की 17 साल की है। फिलहाल बीए में पढ़ाई कर रही है।

यह भी पढ़ें: टोल प्लाजा पर बाउंसरों की गुंडई, केवल इस वजह से कर दी कैंटर चालक की हत्या- देखें वीडियाे

ऐसे मिले दोनों

फेसबुक पर मिलने के बाद भाई-बहन सोमवार को कोतवाली पहुंचे और पुलिस को अपनी व्यथा सुनाई। जिसके बाद दोनों को लेकर कोतवाली प्रीभारी एसडीएम कोर्ट पहुंचे। यहां पूरी प्रक्रिया करने के बाद बहन को भाई के साथ विदा कर दिया गया। भाई-बहन के मुताबिक, तीन साल की उम्र में ही किशोरी भाई और पिता से अलग हो गई थी। उन्होंने बताया कि 2005 में मम्मी ने पापा और बड़े भाई अभिषेक को छोड़कर मोदीनगर में दूसरी शादी कर ली थी। वह मुझे परेशान करने लगे। किशोरी ने बताया कि कम उम्र होने की वजह से भाई और पापा को ठीक से नहीं देखा था। मम्मी ने भाई का नाम बताया था। जिसके बाद भाई को फेसबुक पर सर्च करना शुरू कर दिया। बाद में वह मिल गया।

15 साल बाद बांधेगी राखी

किशोरी का कहना है कि मां ने बातों-बातों में भाई और पिता का नाम बता दिया था। फेसबुक आईडी पर मिले नंबरों पर कॉल कर भाई का पता लगा लिया। उन्होंने बताया कि उसने कभी भाई को भाई को राखी भी नहीं बांधी। 15 साल बाद वह भाई को राखी बांधेगी।

यह भी पढ़ें: Bagpat: थाने में महिला ने पकड़ा दरोगा का गिरेबान और‍ फिर...- देखें वीडियो

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned