scriptग्राउंड रिपोर्ट : जिला महिला अस्पताल में एकाएक बढ़ी मरीजों की संख्या, नहीं हो रहा कोविड-19 गाइडलाइन का पालन | Ground report of District Women's Hospital of Ghaziabad | Patrika News

ग्राउंड रिपोर्ट : जिला महिला अस्पताल में एकाएक बढ़ी मरीजों की संख्या, नहीं हो रहा कोविड-19 गाइडलाइन का पालन

locationगाज़ियाबादPublished: Jun 15, 2021 04:10:56 pm

Submitted by:

lokesh verma

गाजियाबाद के जिला महिला अस्पताल में कोविड-19 के संक्रमण को अभी भी गंभीरता से नहीं ले रहे मरीज

ghaziabad2.jpg
पत्रिका न्यूज नेटवर्क
गाजियाबाद. अनलॉक के साथ ही अस्पतालों में 4 जून से ओपीडी सेवा भी शुरू कर दी गई है। इसके चलते अस्पतालों में एकाएक मरीजों की संख्या बढ़ने लगी है। इसे देखते हुए टीम ‘पत्रिका’ गाजियाबाद जिला अस्पताल की पड़ताल की। पड़ताल के दौरान अस्पताल में तैनात चिकित्सक और कर्मचारी पूरी तरह से मुस्तैद नजर आए, लेकिन अस्पताल में आने वाले लोग कहीं ना कहीं कोविड-19 संक्रमण को लेकर गंभीर नहीं दिखाई दिए। अस्पताल में तैनात कर्मचारी लोगों को लगातार जागरूक करने का प्रयास कर रहे थे, लेकिन लोग कर्मचारियों की बात सुनने को तैयार नहीं थे। हालांकि स्टाफ की सख्ती के बाद मुंह पर मास्क तो जरूर नजर आ जाता है, लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग वह पूरी तरह भूल जाते हैं।
यह भी पढ़ें- अपने डिसिप्लिन की वजह से चर्चा में हैं झांसी के मंडलायुक्त, खुद करते हैं अपने कक्ष की सफाई, हाल ही में हुआ तबादला

जिला महिला अस्पताल की सीएमएस संगीता गोयल से बात की गई तो उन्होंने बताया कि अनलॉक के बाद 4 जून को अस्पताल की ओपीडी शुरू कर दी गई है, जिसके बाद मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है। उन्होंने कहा कि यहां सरकार की सभी गाइडलाइन का पूरी तरह से पालन किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि अस्पताल में आने वाली सभी महिलाओं को गेट पर ही सेनेटाइज करने के बाद अस्पताल में प्रवेश करने दिया जा रहा है। वहीं, पर्ची काउंटर पर भी भीड़ एकत्र ना हो इसके लिए अलग से व्यवस्था की गई है। पर्ची काउंटर के पास ही लाउडस्पीकर के जरिए लगातार कोरोना से बचाव के लिए सभी गाइडलाइन के बारे में लोगों को अवगत कराया जा रहा है। इसके अलावा अस्पताल में रोजाना 45 साल से ऊपर वाली करीब 200 से 250 महिलाओं को वैक्सीन लगाई जा रही है। उधर, कोरोना की जांच भी लगातार चल रही है। बड़ी बात यह है कि कोरोना की जांच में पॉजिटिव केस की संख्या जीरो आ रही है, जिसे बड़ी राहत माना जा सकता है।
सीएमएस ने बताया कि जिस तरह से अस्पताल में सभी चिकित्सक और अन्य कर्मचारी कोविड-19 संक्रमण को लेकर गंभीर हैं। उस हिसाब से यहां आने वाले मरीज नहीं हैं। वह कोविड-19 को लेकर बनाए गए नियमों का पालन करना भूल जाते हैं। इसलिए लगातार सभी मरीजों को स्टाफ के द्वारा जागरूक किया जा रहा है। सीएमएस ने अस्पताल में आने वाले सभी लोगों से अपील भी की है कि जिस तरह से अस्पताल के चिकित्सक और अन्य स्टाफ कोविड-19 को लेकर गंभीर हैं, उसी तरह यहां आने वाले सभी लोग सहयोग दें। ताकि सरकारी गाइडलाइन का पालन पूरी तरह से किया जा सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो