scriptपीएम मोदी कोलंबो पहुंचे, सीमा मलाका मंदिर में की पूजा-अर्चना | modi Sri Lanka: pm modi visited the Seema Malaka Temple in Colombo | Patrika News

पीएम मोदी कोलंबो पहुंचे, सीमा मलाका मंदिर में की पूजा-अर्चना

locationगाज़ियाबादPublished: May 11, 2017 09:11:00 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय दौरे के तहत गुरुवार को श्रीलंका की राजधानी कोलंबो पहुंचे। एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे और अन्य वरिष्ठ मंत्रियों ने पीएम मोदी की अगवानी की।

pm modi

pm modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय दौरे के तहत गुरुवार को श्रीलंका की राजधानी कोलंबो पहुंचे। एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे और अन्य वरिष्ठ मंत्रियों ने पीएम मोदी की अगवानी की। मोदी और विक्रमसिंघे इसके बाद वहां से सीमा मलाका मंदिर गए, जहां मुख्य पुजारी और अन्य पदाधिकारियों ने उनका स्वागत किया। 
मोदी ने मंदिर की वेदिका पर पुष्प अर्पित किए। प्रधानमंत्री और विक्रमसिंघे ने वेसक दिवस की पूर्व संध्या पर दीप-प्रकाश समारोह का बटन दबाकर शुभारंभ किया। इससे वहां विभिन्न प्रकार के प्रकाश प्रज्वलित हुए और पटाखे फूटे। राष्ट्रपति सिरीसेना के निमंत्रण पर श्रीलंका आए मोदी राष्ट्रपति के अलावा विक्रमसिंघे और अन्य गणमान्य लोगों से भी मुलाकात करेंगे। 
वह इस यात्रा के दौरान डिकोया में भारत की 50 करोड़ रुपए की सहायता से निर्मित डेढ़ सौ बिस्तर वाले एक मल्टी स्पेशियलिटी अस्पताल का उद्घाटन करेंगे। श्रीलंका प्रवास के दौरान वह भारतीय मूल के तमिल समुदाय के लोगों से बातचीत करेंगे और बौद्ध धर्मगुरुओं से भी मिलेंगे। 
https://twitter.com/PMOIndia/status/862684161856782336
श्रीलंका रवाना होने से पहले श्री मोदी ने अपने फेसबुक पोस्ट पर लिखा कि दो साल में यह उनकी दूसरी द्विपक्षीय यात्रा है जो दोनों देशों के बीच मजबूत रिश्तों का प्रतीक है। उन्होंने उम्मीद जतायी कि उनकी इस यात्रा से बौद्ध धर्म की साझा विरासत वाले भारत और श्रीलंका के बीच संबंध और प्रगाढ़ होंगे। 

ट्रेंडिंग वीडियो