करोड़ों की लागत के एलिवेटिड रोड पर इस कारण से नही दौड़ सकेंगे भारी वाहन

केवल हल्के वाहनों के लिए खोली जाएगी रोड , दोनो एंट्री गेट पर लगेंगे लो-हाइट बैरियर

 

By: vaibhav sharma

Updated: 10 Feb 2018, 04:37 PM IST

गाजियाबाद। जनपद में करोड़ो रूपयों की लागत से तैयार किए गए एलिवेेटिड रोड को पर्यावरण मंत्रायल की मंजूरी मिलते ही जनता के लिए खोल दी जाएगी। लेकिन शहर के ट्रैफिक जाम को साधने के उद्देश्य से बनाई गई इस सडक़ पर भारी वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगा। गाजियाबाद विगकास पाधिकरण की वीसी रितु माहेश्वरी ने .ये जानकारी दी। उन्होंने बताया कि एलिवेटिड रोड़ पर बस ट्रक जैसे भारी वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगा। फिलहाल हल्के वाहनों को एलिवेटिड रोड का प्रयोग करने का अवसर मिलेगा। अगर किसी तरीके कोई दिक्कत नहीं आई तो बाद में बड़ी व्हीककलों के बारे में विचार किया जाएगा।

यू टर्न और वाहन खराब होने पर लग सकता है जाम
प्राधिकरण अधिकारियों के मुताबिक सडक़ राजनगर एक्सटेंशन से शुरू होकर गाजीपुर तक जाएगी। ऐसे में दिल्ली आने-जाने के लिए इस रोड़ को पूरी तरह खोल देने के चलते यहां भी जाम की समस्या उत्पन्न हो जाएगी। क्योंकि पूरी रोड एलिवेटिड है और कहीं भी वापस जाने के लिए यू-टर्न है ही नही तो। भारी वाहनों के खराब होने की स्थिति में जाम की भारी समस्या हो सकती है।

बड़े वाहनों को रोकने के लिए लगेंगे लो हाइट बैरियर
एलिवेटिड रोड पर बड़े वाहनों को हमेशा के लिए प्रतिबंधित नही किया गया है। उद्घाटन के बाद 1 से 2 महीने तक सडक़ के उपर ट्रैफिक के दवाब को देखा जाएगा। अगर सब ठीक रहा तो भारी वाहनों के प्रवेश की इजाजत भी दी जा सकती है। फिलहाल हैवी व्हीकल्स को रोकने के लिए यूपी गेट और राजनगर एक्सटेंशन रोटरी पर लो-हाइट बैरियर बनाए जाएंगे।

एंट्री पर होगा विशेष एहसास

वीसी रितू माहेश्वरी का कहना है कि एलिवेटिड़ रोड को सुंदर बनाने के लिए पेंटिग बनाई हुई है। इसके साथ ही यूपी गेट और राजनगर एक्सटेंशन के एंट्री गेटों को भी शानदार बनाने का काम जारी है। रोड़ से ही लोग यूपी में आएंगे इसलिए इस पर चलते समय लोगों को एक विशेष एहसास होगा।

vaibhav sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned