scriptnew motor vehicle act लागू होने के बाद सरकार ने हेलमेट बनाने वाली कंपनियों को किया बंद, जानिये क्यों | helmet company closed in ghaziabad | Patrika News

new motor vehicle act लागू होने के बाद सरकार ने हेलमेट बनाने वाली कंपनियों को किया बंद, जानिये क्यों

locationगाज़ियाबादPublished: Sep 20, 2019 04:38:55 pm

Submitted by:

virendra sharma

Highlights
. बगैर लाइसेंस के चलाई जा रही थी कंपनियां. शिकायत मिलने के बाद की गई कार्रवाई. लाइसेंस न होने के बाद भी आईएसआई मार्का के बगैर बेचे जा रहे थे हेलमेट
 

images.jpeg
गाजियाबाद. new motor vehicle act 2019 नया मोटर व्हीकल एक्ट लागू होने के बाद में अब हेलमेट बनाने वालों पर भी कार्रवाई शुरू कर दी गई है। गाजियाबाद के लोनी इलाके में भारत मानक ब्यूरो की टीम ने छापेमारी की। छापेमारी के दौरान लोनी के कृष्णा विहार और रूपनगर स्थित 2 हेलमेट कंपनियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है।
यह भी पढ़ें

महिला इंस्पेक्टर ने 153 लोगों को भेज दिया जेेल, जानिये क्यों

भारत मानक ब्यूरो के अधिकारियों के मुताबिक, काफी दिनों से सूचना मिल रही थी कि लाइसेंस खत्म होने के बाद भी दो कंपनियों में गलत तरीके से हेलमेट बनाए जा रहे हैं। कंपनी मालिक बगैर लाइसेंस के आईएसआई मार्का का हेलमेट मार्केट में बेच रहे हैं। मौके पर पहुंची भारत मानक ब्यूरो की टीम ने दोनों कंपनियों को सील कर दिया है।
मौके से टीम ने सैंपल भी लिए हैं। भारत मानक ब्यूरो की टीम ने रूपनगर कॉलोनी स्थित एमएस और आईएफजी कंपनी पर ताला लगाया है। यह कंपनी दिल्ली के रहने वाले एक शख्स की बताई जा रही है। अधिकारियों के मुताबिक, उसका लाइसेंस एक साल पहले ही समाप्त हो चुका है। 400 से अधिक हेलमेट व अन्य सामान भी जब्त किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो