script

स्वतंत्रता दिवस: हाई अलर्ट पर पूरा शहर, सीमा भी कर दी गई है सील

locationगाज़ियाबादPublished: Aug 14, 2017 11:30:00 am

Submitted by:

pallavi kumari

बार्डर इलाकों में बढ़ाई जाएगी पुलिस फोर्स, बड़े वाहनों की एंट्री पर रहेगी पाबंदी

Ghaziabad news

Ghaziabad police

गाजियाबाद. स्वतंत्रता दिवस को देखते हुए पुलिस ने सुरक्षा का पूरा खाका तैयार कर लिया है। सोमवार को स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या से ही शहरी क्षेत्र के अलावा जिले की सभी सीमाओं पर पुलिस की विशेष चौकसी रहेगी। इसके लिए सभी सीमाओं पर भारी पुलिस बल को तैनात किया जाएगा। सोमवार देर रात से दिल्ली से सटी सीमाओं को सील कर दिया जाएगा। साथ ही बड़े वाहन की एंट्री पर रोक लगा दी जाएगी और चेकिंग के बाद ही छोटे वाहनों की आवाजाही हो सकेगी।
एसपी सिटी आकाश तोमर का कहना है कि बार्डर इलाकों खासतौर पर दिल्ली से सटी टीएचए व लोनी की सीमाओं पर विशेष रूप से चौकसी का निर्देश है। सोमवार शाम से ही बार्डर इलाकों की ड्रोन कैमरों से निगरानी शुरू हो जाएगी। साथ ही जिले में एंट्री करने वाले हर वाहन की सघन चेकिंग कराई जाएगी। संदिग्ध व्यक्ति को गहनता से पूछताछ करने के बाद ही छोड़ा जाएगा। एसपी सिटी ने बताया कि शहरी क्षेत्र के सभी मुख्य चौराहों पर भी थाना प्रभारियों को चेकिंग अभियान चलाने के निर्देश दिए गए हैं।
इसके अलावा पुलिस की टीम मॉल, होटल, रेलवे स्टेशन, बस अड्डे समेत प्रत्येक सार्वजनिक स्थानों पर नजर बनाए हुए है। विशेष तौर पर होटलों में आगन्तुक रजिस्टर चेक कराए जाएंगे। साथ ही आगन्तुकों की आईडी चेक होगी। वहीं मॉल्स व रेलवे स्टेशन और बस अड्डों के आसपास मुखबिर तंत्र को भी मजबूत किया गया है। मेट्रो स्टेशन के आस-पास भी पुलिस को नजर रखने को कहा गया है।
उधर एस पी सिटी आकाश तोमर ने सभी शहर के सभी थाना प्रभारियों को अपने-अपने इलाके में में सतर्कता बरतने और सभी संदिग्धों ओर नजर बनाये रखने के आदेश जारी किए हैं। उन्होंने आम लोगों से भी अपील की है कि किसी को भी कोई संदिग्ध दिखाई देता है तो तत्काल पुलिस को सूचित करें ताकि वो अपने मंसूबों में कामयाब ना हो सकें खास तौर पर 15 अगस्त और जन्माष्टमी पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है।

ट्रेंडिंग वीडियो