हाईकोर्ट अधिवक्ता समेत दलित परिवार पर जानलेवा हमला

हाईकोर्ट अधिवक्ता समेत दलित परिवार पर जानलेवा हमला
high court advocate beaten with friends

sandeep tomar | Publish: Dec, 30 2016 04:45:00 PM (IST) Noida, Uttar Pradesh, India

हवाई फायरिंग कर फैलाई दहशत, तलवार से किया लहूलुहान

गाजियाबाद। फायरिंग के लिए चर्चित बन चुके इंदिरापुरम थाना के कनावनी गांव इलाके में दंबग गुर्जरों ने विवाद में हाईकोर्ट के अधिवक्ता समेत चार लोगों पर फायरिंग की। फायरिंग में किसी को गोली नहीं लगी तो हमलावरों ने घेर कर तलवार औऱ लाठी डंडों से सभी को लहुलुहान कर दिया। मरा समझकर सभी मौके से फरार हो गए। कुछ महीने पहले भी गांव में दलित और गुर्जरों के बीच में विवाद हुआ था। दंबगों के जाने के बाद जैसे तैसे घटना की जानकारी पुलिस को दी गई। घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

कनावनी गांव में हाईकोर्ट के अधिवक्ता यशपाल सिंह गौतम पुत्र सुखबीर गौतम, रमेश चंद जाटव, गोपी पुत्र मामचंद, रवि आदि परिवार के साथ रहते हैं। पीड़ित यशपाल के मुताबिक वो खुद रमेश, गोपी, रवि गांव में रहने वाले चाचा के बेटे सोनू से मिलकर कार से लौट रहा था। रास्ते में विकास गुर्जर, प्रवीण नागर, योगेश गुर्जर, विनीत और अन्य दबंगो ने कार को रोक कर गोलियां बरसा दीं। जान बचाने के लिए सभी घर पहुंचे तो दबंग वहां भी पहुंच गए और कई राउंड गोलियां चलाई। सभी को बेस बॉल के डंडे, तलवार और रॉड से घायल किया गया। तलवार के हमले से गोपी की आंख खराब हो गई। रमेश का हाथ बुरी तरह से जख्मी हो गया। अधिवक्ता के सिर व शरीर पर तथा रवि के हाथ पैर में गंभीर चोट आयी।

तीन माह में दी परिवार को खत्म करने की धमकी

ग्रांड प्लाजा फार्म हाऊस के पास में फायरिंग के दौरान विकास गुर्जर, प्रवीण ने अधिवक्ता यशपाल और गोपी को तीन माह में परिवार का खात्मा करने की धमकी दी। पीड़ित ने विकास, प्रवीण, योगेश, विनीत व अन्य के खिलाफ तहरीर दी है। पुलिस ने उक्त सभी को नामजद करते हुए एससी एसटी एक्ट व संगीन धाराओं में केस दर्ज कर लिया है।

चौकी से चंद कदम की दूरी पर हुई घटना

कनावनी गांव से 400 मीटर दूरी पर ही पुलिस चौकी है। रात में कई राउंड हवाई फायर हुए। लेकिन पुलिस चौकी पर तैनात पुलिसकर्मियों को इसकी भनक तक नहीं लगी। उल्टा गोली लगने की बात से भी पुलिस इंकार कर रही है। जबकि कार के टायर में भी गोली घुसी हुई है।

सीओ का कहना

सीओ इंदिरापुरम अनिल यादव ने बताया कि आरोपियों की तलाश में दबिश दी जा रही है। एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। पूछताछ करने के बाद जल्द ही बाकि को भी पकड़ा जाएगा। विभिन्न पहलुओं पर केस की जांच की जा रही है।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned