scriptHijab Row : हिजाब को लेकर मुस्लिम महिलाओं का हाईवोल्टेज प्रदर्शन, थाना प्रभारी की वर्दी फटी, 15 के खिलाफ केस दर्ज | Hijab Row high voltage protest of Muslim women due to hijab in khoda | Patrika News

Hijab Row : हिजाब को लेकर मुस्लिम महिलाओं का हाईवोल्टेज प्रदर्शन, थाना प्रभारी की वर्दी फटी, 15 के खिलाफ केस दर्ज

locationगाज़ियाबादPublished: Feb 13, 2022 06:00:00 pm

Submitted by:

lokesh verma

Hijab Row : गाजियाबाद की खोड़ा कॉलोनी में कर्नाटक हिजाब विवाद (Karnataka Hijab Controversy) को लेकर मुस्लिम महिलाओं (Muslim Women) ने बिना अनुमति जबरदस्त प्रदर्शन किया है। महिलाएं के प्रदर्शन (Protest) को बंद कराने पहुंचे खोड़ा थाना के प्रभारी के कपड़े फट गए हैं। पुलिस ने चुनाव के दौरान माहौल खराब करने और पुलिस कर्मियों से अभद्र व्यवहार करने के आरोप में 15 महिलाओं के खिलाफ केस दर्ज किया है।

hijab-row-high-voltage-protest-of-muslim-women-due-to-hijab-in-khoda.jpg
Hijab Row : कर्नाटक हिजाब विवाद (Karnataka Hijab Controversy) अब उत्तर प्रदेश में भी तूल पकड़ने लगा है। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के बाद अब दिल्ली से सटे गाजियाबाद में मुस्लिम महिलाओं (Muslim Women) ने जबरदस्त प्रदर्शन (Protest) किया है। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान आचार संहिता लागू होने के बावजूद बिना अनुमति गाजियाबाद की खोड़ा कॉलोनी में हाथों में पोस्टर लेकर प्रदर्शन किया है। हालांकि इसकी सूचना मिलते ही भारी पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गई और प्रदर्शन को काफी देर तक चले हाइवोल्टेज ड्रामे के बाद बंद कराया। पुलिस ने चुनाव के दौरान माहौल खराब करने और पुलिस के साथ अभद्र व्यवहार करने वाली 15 महिलाओं के खिलाफ केस दर्ज किया है।
दरअसल, प्रथम चरण के चुनाव के बाद अब पुलिस के लिए एक बड़ी चुनौती उस वक्त खड़ी हो गई। जब खोड़ा थाना क्षेत्र अंतर्गत कुछ विशेष धर्म की महिलाओं ने हिजाब को लेकर प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। जैसे ही इसकी जानकारी स्थानीय पुलिस को मिली तो पुलिस मौके पर पहुंची और महिलाओं को इस तरह के जुलूस निकाले जाने से मना किया गया। इस दौरान महिलाओं ने पुलिस के साथ भी अभद्र व्यवहार किया। आनन-फानन में भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर बुलाया गया और काफी देर तक चले हाईवोल्टेज ड्रामे के बाद महिलाओं को घर वापस भेजा गया। बहरहाल पुलिस ने प्रदर्शन कर रही करीब 15 महिलाओं के खिलाफ माहौल बिगाड़ने और पुलिस के साथ अभद्र व्यवहार किए जाने का मामला दर्ज कर वैधानिक कार्रवाई शुरू कर दी है।
यह भी पढ़ें- नाना के हत्या का बदला लेने के लिए मासूम की हत्या कर शव बोरे में छिपाया, पुलिस ने किया गिरफ्तार तो खुला राज

वी वांट जस्टिस के लगाए नारे

हिजाब को लेकर लगातार अलग-अलग प्रदेशों में महिलाओं के प्रदर्शन शुरू हो गए हैं। वहीं जनपद गाजियाबाद के खोड़ा नगर पालिका क्षेत्र में भी भारी मात्रा में महिलाओं ने हिजाब को प्रदर्शन करते हुए वी वांट जस्टिस और हमारा हिजाब मिलना चाहिए जैसे नारे लगाए हैं। महिलाओं ने खोड़ा के नवनीत विहार इलाके में जबरदस्त प्रदर्शन किया।
यह भी पढ़ें- जनता के बीच गए भाजपा उम्मीदवार को युवक ने कहा, ‘मेरे गांव में चुनाव प्रचार के लिए नहीं आना’

थाना प्रभारी की वर्दी भी फाड़ी

सूत्रों के मुताबिक, बिना अनुमति चल रहे प्रदर्शन की सूचना जैसे ही स्थानीय पुलिस को मिली तो मौके पर पहुंची खोड़ा थाना पुलिस के साथ भीड़ ने धक्का-मुक्की की। इस धक्का-मुक्की में खोड़ा थाना प्रभारी बृजेश कुमार कुशवाहा की वर्दी भी फटने की भी खबर है। माहौल बिगड़ता देख आसपास के थानों की फोर्स भी मौके पर पहुंची। फिलहाल पुलिस ने घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद मामला शांत करा दिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो