scriptBreaking: होलिका दहन को लेकर दो समुदायों में विवाद, पुलिस बल तैनात | Holika Dahan two communities dispute police force deployed ghaziabad | Patrika News

Breaking: होलिका दहन को लेकर दो समुदायों में विवाद, पुलिस बल तैनात

locationगाज़ियाबादPublished: Mar 01, 2018 03:07:58 pm

Submitted by:

Nitin Sharma

एरिया में तनाव चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात 

holika dhan

गाजियाबाद।होली के त्योहार एक दिन पहले ही होली रखने को लेकर बुधवार रात गाजियाबाद के प्रताप विहार स्थित सेक्टर-11 में दो पक्षों में विवाद हो गया। एक समुदाय ने उक्त जगह पर नमाज अदा करने का हवाला देते हुए, वहां होलिका दहन करने का विरोध किया। वहीं दूसरा पक्ष होली दहन रखने पर अड़ गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों ही पक्षों को समझा बुझाकर शांत किया। एेसे में विवाद तो थम गया, लेकिन अभी भी तनाव की स्थिती बनी हुर्इ है। जिसके चलते पूरे सेक्टर में चप्पे- चप्पे पर पुलिस फोर्स तैनात की गर्इ है। साथ ही थाने के एसएचआे से लेकर क्षेत्राधिकारी भी मौके पर तैनात रहे।

यह भी पढ़ें

यूपी के इस जिले में अडानी ग्रुप के 2500 करोड़ रुपये से 25 हजार लोगों को मिलेगी नौकरी

देर रात होलिका दहन रखने को लेकर हुआ था विवाद , सुबह तक चला 

गाजियाबाद के प्रतापविहार स्थित सेक्टर-11 के लोगों ने बुधवार रात पार्क के पास खाली पड़ी जगह पर होलिका रख रहे थे। इसी दौरान दूसरे समुदाय के कुछ लोगों ने आकर इसका विरोध किया। उन्होंने कहा कि वह लोग उक्त जगह पर नमाज अता करते है। इसलिए यहां होली का दहन नहीं किया जाएंगा। इस पर दोनों पक्षों में आपसी झगड़ा शुरू हो गया। वहीं कुछ ही मिनटों में मौके पर बजरंग दल आैर हिंदू वाहिनी के लोग पहुंचग गये। विवाद बढ़ता देख सूचना पर पहुंची विजय नगर थाना पुलिस ने दोनों ही पक्षों को समझा बुझाकर शांत कराया।लेकिन गुरुवार सुबह फिर दोनों पक्ष उसी जगह एकत्र हो गये। एेसे में मौके पर पहुंची क्षेत्राधिकारी मनीषा सिंह पहुंची।

यह भी देखें-https://www.youtube.com/watch?v=kyYyoOo_RIE

दोनों ही समुदाय के कार्यक्रम पर लगार्इ रोक

क्षेत्राधिकारी ने बताया कि स्थिती नियंत्रण में है। दोनों ही पक्षों को होली आैर नमाज अता करने की बात कहकर एक दूसरे झगड़ रहे थे। लोगों को समझा बुझाकर शांत करा दिया गया है।साथ ही उन्होंने साफ कहा कि अब तक इस जगह पर कभी होली नहीं जली है। यह सरकारी जमीन है। एेसे में दोनों ही पक्ष इस पर कोर्इ हक नहीं जता सकते। इस पर न तो होलिका दहन होगा आैर न ही नमाज। इस पर दोनों पक्षों ने भी सहमती जतार्इ। जिसके बाद विवाद पर नियंत्रण पाया जा सका। हालांकि स्थिती तनाव पूर्ण बनी हुर्इ है।

यह भी देखें-https://www.youtube.com/watch?v=_CHcwAE7t2o

स्थिती तनाव पूर्ण होने के चलते चप्पे चप्पे पर तैनात पुलिस फोर्स

विजयनगर प्रभारी नरेश कुमार ने बताया कि दोनों ही पक्षों को समझाया गया है। वो इस पर सहमत भी है, लेकिन अभी भी एरिया में तनाव की स्थिती बनी हुर्इ है। एेसे में मौके पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। जिससे त्योहार पर किसी भी तरह का कोर्इ विवाद न हो।सब हंसी खुशी त्योहार मना सकें।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो