scriptआफत की बारिश: भरभरा कर गिरा मकान, एक बच्ची की मबले में दबकर मौत | house collapse due to heavy rain | Patrika News

आफत की बारिश: भरभरा कर गिरा मकान, एक बच्ची की मबले में दबकर मौत

locationगाज़ियाबादPublished: Jul 30, 2021 11:52:04 am

Submitted by:

Rahul Chauhan

मामला टीला मोड़ थाना क्षेत्र के गांव पसोंडा का है। मकान काफी पुराना था और जर्जर हो चुका था।

screenshot_from_2021-07-30_11-45-29.jpg
गाजियाबाद। जनपद में पिछले 2 दिन से रुक-रुककर हो रही बारिश के कारण थाना टीला मोड़ के गांव पसोंडा इलाके में एक मकान भर भराकर गिर गया। जिसके मलबे में घर के सदस्य दब गए और इलाके में चीख-पुकार मच गई। आनन-फानन में आसपास के लोगों ने राहत बचाव कार्य शुरू किया और इसकी सूचना स्थानीय पुलिस को दी गई। हालांकि स्थानीय पुलिस और लोगों की मदद से घर के सभी लोगों को निकाल लिया गया। लेकिन इस दौरान एक बच्ची की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि मकान काफी पुराना था और जर्जर हालत में था। जिस तरह से रुक रुक कर बारिश हो रही है। उसके कारण मकान की दीवार और छत में पानी भर गया और मकान भरभरा कर जमीन पर आ गिरा। घर के अन्य लोगों को भी चोट आई है। लेकिन सभी खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं।
यह भी पढ़ें

भारी बारिश ने बरपाया कहर, भरभराकर गिरा आशियाना, घर में सो रहे तीन लोगों की मौत, चार गंभीर

जानकारी के मुताबिक गाजियाबाद के थाना टीला मोड़ के गांव पसोंडा में रविदास मंदिर के पास मेहरबान नाम के शक्स का परिवार अपने ही मकान में रह रहा था। जो काफी पुराना बताया जा रहा है। लगातार दो दिन से रुक-रुक कर हो रही बारिश के कारण मकान की छत पर पानी भर गया और दीवार के किनारे भी पानी भरा हुआ था। जिसके कारण गुरुवार को अचानक ही मकान भरभरा कर जमीन पर आ गिरा। जिस दौरान मकान गिरा उस समय बारिश हो रही थी और घर के सभी लोग मकान के अंदर मौजूद थे।
यह भी पढ़ें

यूपी में भारी बारिश से नदियां उफान पर, लखीमपुर खीरी में 63 घर शारदा नदी में बहे

जैसे ही मकान भरभरा कर गिरा तो जोरदार आवाज हुई और चीख-पुकार मच गई। जिसकी आवाज सुनकर आसपास के लोग मौके पर दौड़े। आनन-फानन में मलबे में दबे लोगों को निकाला गया। लेकिन एक बदकिस्मत बच्ची को नहीं बचाया जा सका। उसकी मौके पर ही मौत हो गई। बच्ची की मौत के बाद से एक तरफ घर वालों का रो रो कर बुरा हाल है, तो वहीं पूरी कॉलोनी में सन्नाटा पसरा हुआ है। उधर स्थानीय लोगों ने पीड़ित परिवार की मदद करते हुए उन्हें अपने घर में फिलहाल आसरा दिया है।

ट्रेंडिंग वीडियो