Lockdown 4.0 में ड्राइविंग लाइसेंंस के लिए योगी सरकार ने जारी की गाइडलाइन, इस दिन से होंगे जारी

Highlights

. ड्राइविंग लाइसेंस (Driving licence) को लेकर लोगों के लिए अच्छी खबर
. 26 मई से जारी किए जाएंगे ड्राइविंग लाइसेंस

 

By: virendra sharma

Updated: 23 May 2020, 08:07 AM IST

गाजियाबाद। ड्राइविंग लाइसेंस (Driving licence) को लेकर लोगों के लिए अच्छी खबर आई है। लॉकडाउन से पहले परमानेंट लाइसेंस का आवेदन करने वालों को 26 मई से जारी किए जाएंगे। योगी सरकार ने शुक्रवार को इसकी गाइडलाइन जारी कर दी हैं। इसके तहत ही आवेदकों को परमानेंट, रेन्यूवल और डुप्लीकेट लाइसेंस बनवाने की परमिशन दी जाएगी।

यह भी पढ़ेंः Noida: Lockdown 4.0 में लोगों को मिली बड़ी राहत, फ्लाइट व ट्रेनों का कंफर्म टिकट होने पर पास की नहीं होगी जरुरत

अधिकारियों के मुताबिक, फिलहाल लॉकडाउन से पहले परमानेंट लाइसेंस (Permanent driving licence) का आवेदन करने वालों को 26 मई से लाइसेंस जारी किए जाएंगे। अभी लर्निंग लाइसेंस का कोई नया आवेदन नहीं कर सकेगा। एआरटीओ प्रशासन विश्वजीत प्रताप सिंह ने बताया कि कोरोना वायरस के चलते लार्निंग लाइसेंस नहीं बनाए जाएंगे। आने वाले दिनों में शासन से गाइडलाइन जारी होने के बाद ही लार्निंग लाइसेंस बनाए जाएंगे।

सोशल डिस्टेंसिंग का भी रखा जाएगा ख्याल

परमानेंट ड्राइविंग लाइसेंंस(Permanent driving licence) जारी करते समय कोरोना प्रोटोकॉल का ध्यान रखा जाएगा। अधिकारियोें का कहना है कि सोशल डिस्टेंसिंग को देखते हुए एक दिन में 100 ही लाइसेंस 26 मई से जारी किए जाएंगे। पूर्व में मिले स्लॉट के अनुसार ही शेड्यूलिंग (Scheduling) कर आवेदकों को मोबाइल पर मेसेज भेजा जाएगा। आवेदकों को मेसेज के आधर पर ही आरटीओ दफ्तर आकर परमानेंट लाइसेंस की प्रक्रिया पूरी करनी होगी। लॉकडाउन से पहले 300 परामनेंट लाइसेंस (Driving licence) जारी किए जाते थे। लेेकिन अब परमानेंट रेन्युवल(Renewal driving licence) और डुप्लीकेट मिलाकर 100 ही जारी किए जाएंगे।

virendra sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned