scriptगाजियाबाद में घूम रहा सात दिन से भूखा तेंदुआ, लोगों में दहशत का माहौल | hungry leopard roaming in ghaziabad for seven days | Patrika News

गाजियाबाद में घूम रहा सात दिन से भूखा तेंदुआ, लोगों में दहशत का माहौल

locationगाज़ियाबादPublished: Nov 23, 2021 03:11:21 pm

Submitted by:

lokesh verma

तेंदुए को सुरक्षित पकड़ने के लिए शासन के आदेश पर सुरक्षा की दृष्टि से वन विभाग गाजियाबाद, मेरठ, नोएडा, आगरा और दिल्ली की टीम संयुक्त रूप से दिन-रात सर्च ऑपरेशन में जुटी हुई हैं। सर्च ऑपरेशन के दौरान किसी भी कुत्ता, बकरी, खरगोश या अन्य पशुओं के अवशेष नहीं मिले हैं, जिससे कयास लगाए जा रहे हैं कि तेंदुआ सात दिन से भूखा है।

leopard-panic-in-the-rajnagar-posh-area-of-ghaziabad.jpg
गाजियाबाद. राजनगर और मसूरी इलाके में तेंदुआ दिखाई देने के बाद अब गंगनहर के किनारे तेंदुआ देखा गया है, जिसके बाद उस इलाके में भी दहशत का माहौल बना हुआ है। हालांकि वन विभाग की टीम लगातार सर्च ऑपरेशन चला रही है, लेकिन सफलता नहीं मिल पा रही है। इतना ही नहीं यह भी माना जा रहा है कि पिछले 7 दिन से तेंदुआ भूखा भी है, क्योंकि जिन इलाकों में तेंदुआ दिखाई दिया था। उन सभी इलाकों में सर्च ऑपरेशन जारी है। वहां किसी भी कुत्ता, बकरी, खरगोश या अन्य पशुओं के अवशेष नहीं मिले हैं। फिलहाल अब इस तेंदुए को सुरक्षित पकड़ने के लिए शासन के आदेश पर सुरक्षा की दृष्टि से वन विभाग गाजियाबाद, मेरठ, नोएडा, आगरा और दिल्ली की टीम संयुक्त रूप से दिन-रात सर्च ऑपरेशन में जुटी हुई हैं।
वन विभाग के रेंजर अशोक कुमार गुप्ता ने बताया कि रविवार देर रात को तेंदुआ मसूरी नहर की तरफ लोगों को जाता हुआ दिखाई दिया तो स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना स्थानीय पुलिस के साथ वन विभाग की टीम को दी। सूचना के आधार पर पूरे इलाके में कॉम्बिंग ऑपरेशन चलाया गया, लेकिन मंगलवार की सुबह ही मसूरी गंग नहर के किनारे लोगों को तेंदुआ घूमता हुआ नजर आया। इसके बाद से वन विभाग की चार टीम मसूरी गंग नहर के 5 किलोमीटर के दायरे में लगातार सर्च ऑपरेशन चला रही हैं।
यह भी पढ़ें- नजमा अब शारदा तो आरिफ बना सिद्धार्थ, 26 मुस्लिमों ने की हिंदू धर्म में वापसी, सपा के शासन में किया था धर्म परिवर्तन

उन्होंने बताया कि जब से अलग-अलग क्षेत्रों में तेंदुआ देखा गया है, तब से लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है। कई जगह से वन विभाग की टीम को झूठी खबर भी मिली, लेकिन कुछ इलाके में तेंदुए के वास्तव में ही पैर के निशान पाए गए हैं। इसके अलावा सुरक्षा की दृष्टि से डासना और मसूरी में तेंदुआ देखे जाने के बाद आसपास के स्कूलों में मदरसों में भी सतर्कता बरते जाने के निर्देश दिए गए हैं और पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो