scriptबेटी के नामकरण पर पति ने की ऐसी डिमांड, पत्नी के पूरा न करने पर दे दिया Teen Talaq | husband beating wife and give teen talaq demand for dowry in ghaziabad | Patrika News

बेटी के नामकरण पर पति ने की ऐसी डिमांड, पत्नी के पूरा न करने पर दे दिया Teen Talaq

locationगाज़ियाबादPublished: Aug 19, 2019 12:33:15 pm

Submitted by:

Nitin Sharma

मुख्य बातें

एक साल पहले ही महिला का हुआ था निकाह
बेटी के होने पर पति ने नामकरण में आने वाले छू-चक में मांगी थी कार
पत्नी द्वारा असमर्थता जताने पर आरोपी पति ने दे दिया तीन तलाक

DEMO PIC

गाजियाबाद। भले ही सरकार द्वारा तीन तलाक के खिलाफ कानून पास कराया गया हो। लेकिन अभी भी लोगों के अंदर इसका खौफ नजर नहीं आ रहा है। इसक वजह लगातार तीन तलाक के मामले सामने आना है। दरअसल एक मामला निवाड़ी क्षेत्र में देखने को उस वक्त मिला। बच्ची के एक माह के होने पर पत्नी के मां- बाप द्वारा कार न देने से नाराज पति ने तीन तलाक दे दिया। जिसके बाद से पीडि़ता के परिजन के साथ थाना निवाड़ी में आरोपी पति के खिलाफ तहरीर दी। आरोप है कि इसके बावजूद पुुलिस ने कोई ठोस कार्रवाई नहीं की।

नाले में अचानक बहते दिखे नोट तो राहगीरों ने बच्चों समेत लगा दी छलांग, बीन ने लगे रुपये और फिर – देखें वीडियो

एक साल पहले हुआ था निकाह

जानकारी के अनुसार, गाजियाबाद के थाना निवाड़ी क्षेत्र स्थित एक गांव में रहने वाली युवती का निकाह हापुड़ इलाके में रहने वाले युवक के साथ 1 साल पहले हुआ था। आरोप है कि युवती की ससुराल वालों द्वारा लगातार उसे दहेज लाने के लिए प्रताडि़त किया जा रहा था। करीब 1 महीने पहले युवती ने एक बच्ची को जन्म दिया। इसके बाद ही उसकी ससुराल वाले उसके साथ लगातार मारपीट करने लगे। इतना ही नहीं उसे एक दिन ससुराल वालों ने घर से निकाल दिया । जिसके बाद वह परेशान होकर अपने मायके पहुंच गई। अपने मायके वालों को उसने आपबीती बताई तो उन्होंने युवती के पति से इस बारे में बात की। जिस पर युवती के पति ने उसके मायके वालों से कहा कि यदि छू चक में वह लोग कार देंगे। तभी वह अपनी पत्नी को लेकर आएगा ।

इसी दौरान पति- पत्नी में समझौते के लिए पति को बुलाया गया। जहां पर उसने बिना कार मिले पत्नी को घर ले जाने से मना कर दिया। पीडि़ता के विरोध करने पर आरोपी पति ने पत्नी की पिटाई करनी शुरू कर दी। इस पर परिजनों ने बेटी को बचाया। इसी बीच युवक ने अपनी पत्नी को तीन तलाक बोल दिया ।और वहां से चला गया। महिला ने अपने परिजनों के साथ पुलिस थाने पहुंचकर रविवार को शिकायत दी। लेकिन युवती के परिजनों का आरोप है कि शिकायत करने के बावजूद भी थाना निवाड़ी पुलिस द्वारा आरोपी के खिलाफ कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई है। उधर इस पूरे मामले में एसपी देहात नीरज कुमार जादौन का कहना है कि इस तरह का मामला सामने आया है ।फिलहाल इस पूरे मामले की जांच की जा रही है। जो भी तथ्य जांच में सामने आएंगे। निश्चित तौर पर आरोपियों के खिलाफ सख्त सख्त कार्रवाई की जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो