scriptपत्नी की हत्या कर खेत में दफनाया, ऊपर से कर दी फसल की बुआई | Husband killed his wife in Ghaziabad on suspicion of illicit relations | Patrika News

पत्नी की हत्या कर खेत में दफनाया, ऊपर से कर दी फसल की बुआई

locationगाज़ियाबादPublished: Feb 03, 2023 06:46:27 pm

Submitted by:

Shivmani Tyagi

मोदीनगर क्षेत्र में पति ने अवैध संबंधों के शक में पत्नी की बेरहमी से हत्या कर दी। शव को खेत में दफनाकर ऊपर से फसल की बुवाई कर दी और थाने में गुमशुदगी दजरे र्ज करा दी।

ghazibad_crime.png

हत्यारोपी पति पुलिस हिरासत में

पति पत्नी और वो! इसी शक में गाजियाबाद के भोजपुर थाना क्षेत्र के गांव फजलगढ़ में एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी की गला दबाकर हत्या कर दी। हत्या करने के बाद शव छिपाने के लिए खेत में चार फीट गहरा गड्ढा खोदा जहां शव को दफना दिया। किसी को शक ना हो इसके लिए ऊपर से बाजरे की फसल की बुआई कर दी। इतना ही नहीं नाटकीय ढंग से पुलिस थाने जा पहुंचा और पत्नी की गुमशुदगी दर्ज करा दी। बाद में जब मामला खुला तो पति ने साफ कह दिया कि उसे पत्नी की हत्या करने का कोई पछतावा नहीं है।
15 साल पहले हुई थी शादी
फजलगढ़ के रहने वाले दिनेश की शादी करीब 15 साल पहले मेरठ को रोहटा थाना क्षेत्र के गांव सलारपुर निवासी अंजू के साथ हुई थी। दोनों की तीन बच्चे हैं। पिछले कुछ दिनों से दिनेश को शक था कि उसकी पत्नी अंजू के किसी अन्य युवक से अवैध संबंध हैं। इसके लिए दिनेश ने पत्नी के मोबाइल फोन में रिकार्डिंग भी लगाई थी। सुबह जल्दी उठकर वह पत्नी के मोबाइल फोन की रिकार्डिंग सुना करता था। इसके बाद उसका शक यकीन में बदल गया।
सुबह ही सब्जी मंडी निकल जाता था दिनेश
दिनेश सब्जी बेचने का काम करता है। इसलिए वह तड़के उठकर सब्जी मंडी चला जाता था। 25 जनवरी को दिनेश सब्जी मंडी से जल्दी घर लौट आया उसने देखा कि बच्चे सो रहे थे और पत्नी किसी से फोन पर बात कर रही थी। दिनेश को पहले से ही शक था कि पास के ही एक गांव के युवक से उसकी पत्नी के अवैध संबंध हैं। इसी गुस्से में उसने पत्नी का गला दबाकर हत्या कर दी।
शोर मचाने पर मुंह में ठूंस दिया कपड़ा
गला दबाने पर अंजू ने शोर मचाया तो उसके मुंह में कपड़ा ठूंस दिया और बेरहमी से मार डाला। वारदात को अंजाम देने के बाद उसने शव को कंधे पर उठाया और खेत में ले गया। जहां गड्ढा खोदकर शव को दफनाकर घर वापस लौट आया। बच्चों ने जब मां के बारे में पूछा तो नरेश ने कह दिया कि उनकी मां मायके चली गई है। किसी को शक ना हो इसके लिए दिनेश ने अगले ही दिन शव के ऊपर बाजरे की फसल की बुवाई कर दी। इतना ही नहीं थाने पहुंचकर अपनी पत्नी की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करा दी।
यह भी पढ़ें

अपहरण के मामले में सहारनपुर एसएसपी मानव अधिकार आयोग में तलब

पुलिस को हुआ शक तो खुली वारदात
पुलिस को इस मामले में कोई सटीक जानकारी नहीं मिल रही थी। जब इस मामले में पुलिस को पति के हावभाव ठीक नहीं लगे तो दिनेश से पूछताछ की गई। सख्ती से पूछताछ करने पर दिनेश ने बता दिया कि उसने अपनी पत्नी की गला घोटकर हत्या कर दी है। दिनेश के बयान सुनकर पुलिस भी हैरान रह गई। एसीपी सदर निमिष पाटिल ने बताया कि वारदात का खुलासा हो गया है। अब गुमशुदगी के मुकदमे को हत्या की धारा में तरमीम किया जाएगा।
यह भी पढ़ें

पत्नी ने पति को 6 हजार रुपए के लिए मौत के घाट उतारा, शव घर में दफनाया

बदनामी के डर से कर दी हत्या
पूछताछ में आरोपी ने बताया कि सारे गांव में उसकी बदनामी हो रही थी और पत्नी मान नहीं रही थी। इसीलिए उसने पत्नी को मार डाला। पुलिस ने हत्यारोपी पति को गिरफ्तार कर न्यायालय के समक्ष पेश किया जहां से उसे जेल भेज दिया गया है। तीनों बच्चें अब घर में अकेले हैं और उनका रो-रो कर बुरा हाल है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो