scriptIAS और IRS अधिकारी की शादी की चारों तरफ हो रही चर्चा, जानिए क्यों, देखें वीडियो | ias and irs officer married in court | Patrika News

IAS और IRS अधिकारी की शादी की चारों तरफ हो रही चर्चा, जानिए क्यों, देखें वीडियो

locationगाज़ियाबादPublished: Feb 08, 2019 12:28:47 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

आईआरएस राजस्थान कैडर रंजना और आईएएस यूपी कैडर नवीन चंद्र ने एक सफल और अच्छा प्रयास कर समाज में बिना दान दहेज के शादी करने का बीड़ा उठाया है।

irs and ias

IAS और IRS अधिकारी ने इस तरह की शादी कि पेश हो गई मिसाल, देखें वीडियो

गाजियाबाद। जनपद में एक आईएएस और आईआरएस जोड़े ने तहसील में पहुंचकर कोर्ट मैरिज की है। आईआरएस राजस्थान कैडर रंजना और आईएएस यूपी कैडर नवीन चंद्र ने एक सफल और अच्छा प्रयास कर समाज में बिना दान दहेज के शादी करने का बीड़ा उठाया है। इस मामले में दंपति ने कोर्ट मैरिज कर समाज में एक अच्छा संदेश दिया है।
यह भी पढ़ें

UP के इस जिले में हुआ भीषण हादसा, शोकसभा में जा रहे एक परिवार के 4 लोगों की मौत, मचा हाहाकार, देखें वीडियो

वहीं इस नव दंपति का कहना है कि शादी में फिजूलखर्ची का मामला लगातार ज्यादा चल रहा है।अक्सर हम लोग क्या करते हैं, हम हजार लोगों को दावत देते हैं और दावत उन लोगों को देते हैं जो पहले से ही संपन्न होते हैं। हमारा प्रयास है कि समाज में गरीब तबके के लोग इस वजह से अपने बेटियों की शादी नहीं कर पाते।
यह भी पढ़ें

बी. चंद्रकला के नाम से बने अकाउंट पर पोस्‍ट की गई कविता, सरकार पर किया बहुत बड़ा वार

दहेज के कारण अक्सर ऐसे मामले समाज में देखे जा सकते हैं। इसी की रोकथाम के लिए बिना दान दहेज के दोनों ने अपनी रजामंदी व परिवार की सलाह मशवरा के बाद कोर्ट मैरिज की है। आईएएस नवीन कुमार चंद्र के पिता रामदेव गाजियाबाद में सेतु निगम में अकाउंटेंट हैं और मां स्वर्णलता टीचर हैं। मूलरूप से रायबरेली के रहने वाले रामदेव का कहना है कि जब उनका बेटा आईएएस अधिकारी बना तो उसके लिए दूर-दूर से पांच-पांच करोड़ रुपये तक के रिश्ते आने लगे, लेकिन उन्होंने इंकार कर दिया। अब उनकी रजामंदी से बिना दान-दहेज के बेेटे ने शादी की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो