scriptias father alleges muslim youth married daughter for love jihad | लव जिहाद: IAS पिता ने मुस्लिम युवक पर बेटी से जबरन शादी करने का लगाया आरोप, जानिए क्या है पूरा मामला | Patrika News

लव जिहाद: IAS पिता ने मुस्लिम युवक पर बेटी से जबरन शादी करने का लगाया आरोप, जानिए क्या है पूरा मामला

आईएएस अधिकारी के. सारंगी ने एफआईआर में कहा कि आरोपी मुस्लिम युवक ने उनकी बेटी को घायल किया, उसके बाद झूठी सहानुभूति दिखाकर उसे अपने साथ रखने लगा। इस पूरे खेल में मौलानाओं ने भी युवक का साथ दिया है। अधिकारी ने आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की।

गाज़ियाबाद

Published: May 04, 2022 10:12:54 am

दिल्ली से सटे गाजियाबाद में लव जिहाद का मामला सामने आयया है। यहां दिल्ली में तैनात आईएएस अधिकारी के. सारंगी ने अपनी ही बेटी के खिलाफ गाजियाबाद नगर कोतवाली में एफआईआर दर्ज कराई है। उनका आरोप है कि उनकी बेटी डॉ. हर्ष भारती सारंगी से एक मुस्लिम युवक अब्दुल रहमान ने साजिश के तहत शादी रचा ली है। आईएएस अधिकारी का आरोप है कि मुस्लिम युवक का मकसद लव जिहाद के तहत उनकी बेटी का धर्म परिवर्तन कराने का है। इतना ही नहीं इस पूरी साजिश में शादी कराने वाली दो संस्थाएं भी शामिल हैं, जिनसे पुलिस ने जवाब तलब किया है।
ias_father_alleges_muslim_youth_married_daughter_for_love_jihad.jpg
मुस्लिम युवक ने रचा पूरा खेल

आईएएस अधिकारी के. सारंगी ने दर्ज कराई गई एफआईआर में बताया कि उनकी बेटी डॉ. हर्ष भारती सारंगी 2016 में यूक्रेन से एमबीबीएस कर के लौटी थी। उधर, मेरठ के मवाना का एक मुस्लिम युवक अब्दुल रहमान साल 2017 से उसके पीछे पड़ा था। उसने पहले साजिश रची और उसके तहत उनकी बेटी को अपने जाल में फंसा लिया था। आरोप है कि पहले युवक ने उनकी बेटी को घायल किया, उसके बाद झूठी सहानुभूति दिखाकर उसे अपने साथ रखने लगा। इस खेल में मौलानाओं ने भी युवक का साथ दिया।
शादी की बात मनवाने के लिए चेहरा जलाने की कोशिश

के. सारंगी के मुताबिक, आरोपी युवक ने शादी की बात मनवाने के लिए पहले खौलते तेल से बेटी का चेहरा जलाने की कोशिश की ताकि उससे शादी की बात मानने के सिवाय उसके पास कोई चारा न रहे। उसने कानूनी कार्रवाई से बचने के लिए नवंबर 2018 में मंदिर में शादी रचाकर इसका पंजीकरण भी कराया। शादी के बाद से अब्दुल रहमान और हर्ष भारती नोएडा में रह रहे हैं। एफआईआर में अब्दुल रहमान, वैदिक हिंदू सभा, गाजियाबाद के पदाधिकारी, आर्य समाज मंदिर ट्रस्ट, दिल्ली के पदाधिकारी नामजद हैं।
और भी लड़कियां जाल में फंसी

के. सारंगी ने एफआईआर में कहा कि लव जिहाद की इस साजिश में सिर्फ उनकी बेटी नहीं, और भी लड़कियां फंसी हैं। उन्होंने पुलिस से गुहार लगाई है कि इस केस में कड़ी कार्रवाई की जाए, जिससे अन्य लड़कियां सुरक्षित माहौल में रह सकें। उधर, पुलिस के मुताबिक धोखाधड़ी के इस मामले में नामजद दोनों संस्थाओं के पदाधिकारियों से पूछताछ की जाएगी। उन्हें बुलाया गया है। उनसे पूछा जाएगा कि अलग-अलग धर्म के युवक-युवती की शादी का प्रमाणपत्र किस आधार पर जारी किया गया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

बुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामजून का महीना किन 4 राशियों की चमकाएगा किस्मत और धन-धान्य के खोलेगा मार्ग, जानेंमान्यता- इस एक मंत्र के हर अक्षर में छुपा है ऐश्वर्य, समृद्धि और निरोगी काया प्राप्ति का राजराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाVeer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

'तमिल को भी हिंदी की तरह मिले समान अधिकार', CM स्टालिन की अपील के बाद PM मोदी ने दिया जवाबहिन्दी VS साऊथ की डिबेट पर कमल हासन ने रखी अपनी राय, कहा - 'हम अलग भाषा बोलते हैं लेकिन एक हैं'Asia Cup में भारत ने इंडोनेशिया को 16-0 से रौंदा, पाकिस्तान का सपना चूर-चूर करते हुए दिया डबल झटकाअजमेर की ख्वाजा साहब की दरगाह में हिन्दू प्रतीक चिन्ह होने का दावा, पुलिस जाप्ता तैनातबोरवेल में गिरा 12 साल का बालक : माधाराम के देशी जुगाड़ से मिली सफलता, प्रशासन ने थपथपाई पीठममता बनर्जी का बड़ा फैसला, अब राज्यपाल की जगह सीएम होंगी विश्वविद्यालयों की चांसलरयासीन मलिक के समर्थन में खालिस्तानी आतंकी ने अमरनाथ यात्रा को रोकने की दी धमकीलगातार दूसरी बार हैदराबाद पहुंचे PM मोदी से नहीं मिले तेलंगाना CM केसीआर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.