बिजली विभाग का फरमान 2 से ज्यादा पशु रखने पर लगवाना होगा ऐसा मीटर

बिजली विभाग का फरमान 2 से ज्यादा पशु रखने पर लगवाना होगा ऐसा मीटर

Nitin Sharma | Publish: Oct, 17 2019 08:11:51 PM (IST) Ghaziabad, Ghaziabad, Uttar Pradesh, India

Highlights

  • बिजली विभाग के इस फरमान से लोग हुए परेशान
  • दो से ज्यादा पशु रखने पर बदल दिया जाएगा डोमेस्टिक कनेक्शन
  • जेब पर भी बढ़ेगा बिजली का खर्च

 

गाजियाबाद। दिल्ली से सटे गाजियाबाद के गांव सदरपुर में भैंस पालने वाले लोग बिजली विभाग के एक फरमान से बेहद परेशान है। दरअसल गांव वालों का कहना है कि उनके गांव में आकर बिजली कर्मचारी यह घोषणा कर दी कि यदि 2से ज्यादा भैंस पाई गई, तो बिजली का डोमेस्टिक कनेक्शन को बदलकर कमर्शियल कर दिया जाएगा। यानि कमर्शियल मीटर लगाया जाएगा। बिजली विभाग के अधिकारियों के इस फरमान के बाद गांव में सभी लोग अलग अलग तरह की चर्चा कर रहे है।

जिला अस्पताल में इलाज कराने पहुंचे मरीज से डॉक्टर ने की ऐसी डिमांड, मच गया हड़कंप

दो से ज्यादा भैंस रखने पर लगाना होगा ऐसा मीटर

इस मामले में बिजली विभाग के अधिकारी हृदेश कुमार ने बताया कि 2 भैंस से ज्यादा पालन किए जाने पर कमर्शियल कनेक्शन किए जाएंगे। घरों में कमर्शियल मीटर लगाये जाएंगे। इस तरह का कोई आदेश तो शासन से नहीं आया है, लेकिन गांव सदरपुर के आसपास इस तरह का मामला सामने आ रहा है कि वहां पर भैंस पालने के नाम पर बड़े पैमाने पर डेयरी चलाई जा रही है। बाकायदा गांव वाले समरसिबल लगाकर उसका इस्तेमाल धड़ल्ले से किया जा रहा है।

'बहन' के प्यार में पागल शख्स ने उठाया ये खौफनाक कदम, जानकर हैरान रह गया परिवार- देखें वीडियाे

ऐसी जगहों पर यह मीटर जरूरी

उन्होंने बताया कि जहां पर डेयरी का कारोबार किया जाता है। वहां पर कमर्शियल एक्टिविटी ही गिनी जाती है। और इसके लिए बाकायदा बिजली कर्मचारियों के द्वारा जांच भी कराई जाएगी। यदि कमर्शियल एक्टिविटी होती पाई गई, तो निश्चित तौर पर उनके बिजली के कनेक्शन कमर्शियल कर दिए जाएंगे और घर में कमर्शियल मीटर लगाया जाएगा। बिजली विभाग के द्वारा इस तरह की घोषणा के बाद यहां के लोगों की नींद उड़ी हुई है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned