scriptIMD Alert UP Weather Forecast heavy rain prediction | UP Weather Update: मौसम विभाग का रेड अलर्ट, इन जिलों में होगी भयंकर बारिश | Patrika News

UP Weather Update: मौसम विभाग का रेड अलर्ट, इन जिलों में होगी भयंकर बारिश

locationगाज़ियाबादPublished: Dec 29, 2023 10:29:17 pm

Submitted by:

Aman Pandey

UP Weather Update: पहाड़ों पर हो रही बर्फ़बारी से उत्तर प्रदेश में भी ठंड ने भयंकर रूप ले लिया है। बढ़ती ठंड को देखते हुए मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार अगले 72 घंटे के भीतर यूपी के कुछ ‌जिलों में गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है।

IMD Alert UP Weather Forecast heavy rain prediction
UP Weather Update: यूपी समेत पूरे उत्तर भारत में हाड़कंपाने वाली ठंड जारी है। लखनऊ समेत आसपास के इलाकों में ठंड के साथ सुबह के समय घना कोहरा पड़ रहा है। इस बीच मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश समेत उत्तर पश्चिम भारत के राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। IMD अनुसार, उत्तर पश्चिम भारत और मध्य भारत में 30 दिसंबर से दो जनवरी के बारिश हो सकती है।
8-12 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकॉर्ड

मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर प्रदेश में न्यूनतम तापमान 8-12 डिग्री सेल्सियस के बीच रिकॉर्ड किया जा रहा है। शुक्रवार सुबह उत्तर प्रदेश के विभिन्न इलाकों में भीषण कोहरा दर्ज किया गया। लखनऊ, बहराइच, बाराबंकी और वाराणसी आदि जिलों में विजिबिलिटी महज 25 मीटर रही, जबकि पश्चिमी उत्तर प्रदेश के आगरा में शून्य तक पहुंच गई।वहीं बरेली में 25 मीटर और झांसी में महज 50 मीटर ही विजिबिलिटी रिकॉर्ड की गई।
28 और 29 दिसंबर के बीच पड़ेगी शीतलहर
मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले दिनों में 28 से 30 दिसंबर की सुबह तक उत्तर प्रदेश में घना कोहरा देखने को मिलने वाला है। वहीं, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और पूर्वी उत्तर प्रदेश में 28 और 29 दिसंबर के बीच शीतलहर की स्थिति रहने वाली है।
IMD के अनुसार, पहाड़ी राज्यों जैसे हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और जम्मू कश्मीर में बर्फबारी और बारिश की वजह से मैदानी इलाकों में भी बर्फीली हवाएं चल रही हैं। वहीं, वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के चलते उत्तर प्रदेश में 31 दिसंबर से दो जनवरी के बीच बारिश हो सकती है।
इन जिलों में जारी है अलर्ट
मौसम विभाग ने यूपी के बुलंदशहर, गाजियाबाद, गौतम बुद्ध नगर, अलीगढ़, मथुरा, फिरोजाबाद, आगरा, बदायूं, एटा,शाहजहांपुर, फर्रुखाबाद, कन्नौज, मैनपुरी,अमेठी, फैजाबाद, बाराबंकी, लखनऊ, सीतापुर, हरदोई, अंबेडकर नगर, सुल्तानपुर, वाराणसी, जौनपुर, मऊ, आजमगढ़ए गाजीपुर, बलिया और आसपास के इलाकों में शीतलहर को देखते हुए रेड अलर्ट जारी किया है।
इन जिलों में होगी बारिश
आगरा में 31 दिसंबर और एक जनवरी को बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा अलीगढ़ में भी बारिश हो सकती है। वहीं, बिजनौर, इटावा, गौतमबुद्धनगर, लखनऊ, जौनपुर, मेरठ, आजमगढ़, बहराइच और बरेली आदि जिलों में भी नए साल के मौके पर हल्की बारिश की संभावना जताई गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो