Lockdown 4.0: स्कूल संचालकों ने मांगी बढ़ी हुई फीस, योगी सरकार ने की बड़ी कार्रवाई

स्कूल ने मांगी फीस तो प्रशासन ने मांगी उनकी बैलेंस शीट

 

By: virendra sharma

Updated: 23 May 2020, 12:19 PM IST

गाजियाबाद। फीस वृद्रिध् के मामले को लेकर पैरेंट्स एसोसिएशन लगातार लड़ाई लड़ रही हैं। जिसके चलते गाजियाबाद पैरेंट्स एसोसिएशन ने फीस बढ़ाई जानी की शिकायत डीआईओएस से की। उन्होंने आरोप लगाए है कि स्कूल संचालक लॉकडाउन में फीस बढ़ोतरी कर रहे है। डीआईओएस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए पांच स्कूलों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए नोटिस जारी कर दिए हैं। जिनमें से एक स्कूल को बैलेंस शीट जमा कराने का भी निर्देश जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें: Noida: Lockdown 4.0 में लोगों को मिली बड़ी राहत, फ्लाइट व ट्रेनों का कंफर्म टिकट होने पर पास की नहीं होगी जरुरत

बता देंं कि पैरेंट्स एसोसिएशन की तरफ से पांच स्कूलों की शिकायत जिला प्रशासन से की थी। प्रशासन ने पूरे मामले को गंभीरता से लिया। वैशाली के सनवैली इंटरनेशनल स्कूल को एक हफ्ते के अंदर अपनी बैलेंस-शीट एवं टीचर्स को दी जा रही सैलरी का ब्यौरा जमा करने के निर्देश दिए है। बता दें कि स्कूल द्वारा डिस्ट्रिक्ट फीस रेगुलेटरी कमिटी के निर्देशों के उल्लंघन की शिकायत के बाद यह निर्देश जारी किया है। डीआईओएस ने गाजियबाद पैरेंट्स एसोसिएशन की तरफ से मिली शिकायत के आधार पर कार्रवाई की है। स्कूल संचालकों पर फीस जमा करने के मैसेज भेजने, फीस न जमा करने पर बच्चों की आॅनलाइन क्लास से बाधित करना, कॉपी-किताब खरीदने के मेसेज भेजकर स्कूल बुलाना आदि का दोषी माना गया है। इन चारों स्कूलों को शासन के आदेशों का उल्लघन करने पर कार्रवाई की है।

गाजियबाद पैरेंट्स एसोसिएशन के प्रतिनिधि जगदीश बिष्ट ने बताया कि निजी स्कूलों की तरफ से कोरोना संकट में भी फीस में बढ़ोतरी की गई है। जिसकी पैरेंट्स लगातार शिकायत कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि कुछ स्कूलों को सत्र 2018-19 की डिस्ट्रिक्ट फीस रेगुलेटरी कमिटी के निर्देश के तहत स्कूल को अपनी आॅडिट रिपोर्ट जमा करने को कहा गया था। आॅडिट रिपोर्ट जमा कराए बगैर ही फीस में बढ़ोतरी कर दी। अफसरों ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें: Lockdown 4.0 में ड्राइविंग लाइसेंंस के लिए योगी सरकार ने जारी की गाइडलाइन, इस दिन से होंगे जारी

Show More
virendra sharma Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned