scriptऑक्सीजन आपूर्ति के लिए आगे आई वायु सेना, गाजियाबाद से तीन मालवाहक विमान बंगाल के लिए रवाना | Indian Air Force cargo flight from Ghaziabad to Bengal to bring oxygen | Patrika News

ऑक्सीजन आपूर्ति के लिए आगे आई वायु सेना, गाजियाबाद से तीन मालवाहक विमान बंगाल के लिए रवाना

locationगाज़ियाबादPublished: Apr 24, 2021 09:32:47 am

Submitted by:

shivmani tyagi

संक्रमण के खतरे के बीच ऑक्सीजन की किल्लत काे दूर करने के लिए Indian Air Force ने ऑपरेशन ऑक्सीन शुरू किया है जिसके पहले चरण में गाजियाबाद से तीन मालवाहक बंगाल के लिए रवाना किए गए हैं।

img_20210424_083545.jpg

indian air force

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

गाजियाबाद. latest ghazibad news कोविड-19 COVID-19 virus महामारी के चलते देशभर में ऑक्सीजन की कमी होने लगी है। ऐसे में ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए सरकार ने भारतीय वायु सेना Indian Air Force को भी लगाया है। शुक्रवार को भारतीय वायुसेना के मालवाहक विमान cargo ग्लोबमास्टर और il-76 को ऑपरेशन ऑक्सीजन की जिम्मेदारी दी गई।
यह भी पढ़ें

Weekend Lockdown- यूपी में शुरू हुआ वीकेंड लॉकडाउन, बाजार रहेंगे बंद, चिकित्सा संबंधी सेवाएं रहेंगी जारी

भारतीय वायु सना ने शुरुआती दौर में तीन मालवाहक विमान बंगाल के लिए रवाना किए हैं। यह माल वाहक विमान बंगाल के पानागढ़ से ऑक्सीजन लेकर दिल्ली पहुंचेंगे और अस्पतालों में ऑक्सीजन की स्थिति को सुधारने का कार्य किया जाएगा। भारतीय वायु सेना ने अपने ट्विटर हैंडल से इस ऑपरेशन की जानकारी काे सार्वजनिक करते हुए फोटो भी साझा की हैं। भारतीय वायु सेना ऑपरेशन ऑक्सीजन के नाम से यह अभियान चला रही है। एयर फोर्स के अफसरों ने कहा है कि जल्द ही अन्य शहरों के लिए भी भारतीय वायु सेना के जांबाज अधिकारी और अन्य विमान भी इस ऑपरेशन में लगाए जाएंगे।
यह भी पढ़ें

SSC में चयनित न हो पाने वाले अभ्यर्थियों के लिये खुशखबरी, अब निजी क्षेत्र में भी मिलेगा मौका

कोविड-19 संक्रमण जब देश भर में अपने पांव पसार रहा है ऐसे में ऑक्सीजन की कमी से चारों ओर हाहाकार मच गया है। अब ऑक्सीजन की पूर्ति करने के लिए ऑक्सीजन प्लांट से जल्द से जल्द अस्पतालों तक पहुंचाएं जाने के लिए भारतीय वायु सेना को इस कार्य में लगाया गया है। भारतीय वायु सेना के अफसरों का कहना है कि जिस तरह से कई बड़े शहरों में ऑक्सीजन की कमी दिखाई दे रही है उसे जल्द पूरा कराने के लिए अन्य विमानों को भी ऑपरेशन ऑक्सीजन में लगाया जाएगा।
यह भी पढ़ें

पंचायत चुनाव के बाद जिलों के भीतर बेसिक शिक्षकों का होगा तबादला, नवनियुक्त टीचरों को जल्द मिलेगी वेतन

बता दें इससे पहले भी भारतीय वायुसेना के विमान आपदा के समय वायु सेना संकटमोचक बन कर राहत पहुंचाने का काम करते रहे हैं। उत्तराखंड में बादल फटनें की घटना हाे या फिर बाढ़ के अलावा देशभर में भूकंप, कश्मीर में आई बाढ़ के साथ ही अन्य राहत एवं बचाव कार्य में भी मदद की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो