scriptलोनी में इस ग्राम प्रधान के घर पर आईटी ने की छापेमारी, जांच में करोड़ों की बेनामी सम्पति का हुआ खुलासा | IT raid at village head Dhir Singh house in Ghaziabad | Patrika News

लोनी में इस ग्राम प्रधान के घर पर आईटी ने की छापेमारी, जांच में करोड़ों की बेनामी सम्पति का हुआ खुलासा

locationगाज़ियाबादPublished: Dec 20, 2017 07:11:43 pm

Submitted by:

Ashutosh Pathak

ग्राम प्रधान धीर सिंह के घर पर इनकम टैक्स विभाग की बड़ी कार्रवाई, जांच में ज्वेलरी और बेनामी संपत्ति के कागजात बरामद

ghaziabad
गाजियाबाद। दिल्ली सटे लोनी इलाके में बुधवार सुबह उस समय हलचल मच गई, जब आईटी की टीम ने गांव के प्रधान धीर सिंह के घर पर छापेमारी की। बता दें कि मामला टोनिका सिटी इलाके में पाबी गांव का है। जहां के प्रधान धीर सिंह के यहां इनकम टैक्स की टीम एकाएक छापेमारी की। इनकम टैक्स विभाग को सूचना मिली थी कि धीर सिंह प्रधान के घर पर भारी मात्रा में नगदी मौजूद है और तमाम ऐसे कागजात मौजूद हैं जोकि बेनामी सम्पति के हैं। जिसके बाद आईटी विभाग ने भारी पुलिस बल के साथ ग्राम प्रधान धीर सिंह के घर पर छापेमारी की।
आईटी ने क्यों की छापेमारी
जानकारी के मुताबिक धीर सिंह प्रधान की गांव के अंदर आलीशान कोठी बनी हुई है और बताया जाता है कि देहरादून और मसूरी में भी धीर सिंह प्रधान की कई कोठियां बनी हुई हैं। साथ ही आरोपी धीर सिंह प्रधान कई प्रकार के दो नंबर के धंधे में भी लिप्त है ।जिसका संचालन गांव में ही स्थित प्रधान के घर से किया जाता है। इनकम टैक्स विभाग को सूचना मिली थी कि धीर सिंह प्रधान के घर भारी मात्रा में कैश भी उपलब्ध है ।जिसकी सूचना पर गाजियाबाद और मेरठ की इनकम टैक्स विभाग की टीम ने बुधवार की सुबह धीर सिंह प्रधान के घर पर छापेमारी की है।
पुलिस बल के साथ पहुंची आईटी की टीम
वहीं इस दौरान गांव में किसी तरह का माहौल ना बिगड़े इसे ध्यान में रखते हुए भारी पुलिस बल तैनात किया गया । हालांकि ख़बर लिखे जाने तक आईटी की ओर छापेमारी जारी रही । लेकिन इस दौरान जांच में ये साफ नहीं हो पाया है कि आखिरकार इनकम टैक्स विभाग को क्या-क्या मिला है। वहीं मिली जानकारी के अनुसार धीर सिंह के मकान से इनकम टैक्स विभाग की टीम को भारी मात्रा में ज्वेलरी और बेनामी संपत्ति के कागजात बरामद हुए हैं। दूसरी ओर इस पूरे मामले में अभी ना तो गांव के प्रधान धीर सिंह जानकारी दे पा रहे हैं और ना ही इनकम टैक्स विभाग के अधिकारी। हालांकि आईटी की कार्रवाई के दौरान घर के चारों तरफ भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो