यूपी के इस शहर में जब जुलूस में लहराती हुई दिखी नंगी तलवारें तो लोगों के उड़ गए होश

यूपी के इस शहर में जब जुलूस में लहराती हुई दिखी नंगी तलवारें तो लोगों के उड़ गए होश

Iftekhar Ahmed | Publish: Oct, 13 2018 04:40:21 PM (IST) Ghaziabad, Uttar Pradesh, India

सड़क पर तलवारों से लैस होकर निकाली गई kali mata ki jhanki के साथ नहीं थी पुलिस

गाजियाबाद. योगीराज में गाजियाबाद की सड़क पर जब खुलेआम नंगी तलवारें लहराती हुई दिखाई दी तो लोग आश्चर्य में पड़ गए । गाजियाबाद के विजयनगर इलाके में सड़कों पर सैकड़ों की संख्या में युवक नंगी तलवार लेकर दौड़ते हुए दिखाई दिए। जैसे ही शुरुआती दौर में लोगों ने नंगी तलवारों को देखा तो हर कोई दहशत में आ गया । लेकिन जब सबसे पीछे आ रही बड़ी सी काली मां (Kali Mata) की झांकी को देखा तो लोगों ने राहत की सांस ली। आपको बताते चलें कि गाजियाबाद (Ghaziabad) के विजयनगर इलाके में काली की झांकी (kali mata ki jhanki ) निकाली गई। इस दौरान सैकड़ों युवक हाथ में नंगी तलवार लिए काली के आगे और पीछे चलते दिखाई दिए। जुलूस में तेज आवाज में डीजे बज रहा था और उन्हें निकलने के लिए कुछ लोग आगे रास्ता बना रहे थे । इस दौरान सड़क पर भीषण जाम लग गया और युवक नंगी तलवार लेकर कभी आगे तो कभी पीछे की तरफ दौड़ते हुए नजर आए ।

Swar rally

शुरुआती दौर में जब लोगों ने उन्हें देखा तो पहले तो नंगी तलवार देखकर हर कोई आश्चर्यचकित रह गया। यह नजारा देखकर हर कोई सोचने लगा कि आखिर नंगी तलवारों का मामला क्या है। आखिर इस तरह हथियार लेकर सड़क पर इतनी बड़ी संख्या में लोग किस लिए घूम रहे हैं। सबसे बड़ी बात यह थी कि इस झांकी के आगे पीछे कोई भी पुलिसकर्मी नजर नहीं आया। यदि ऐसे में किसी के साथ कोई झगड़ा हो जाता तो निश्चित तौर पर क्या अंजाम हो सकता था। इसका अंदाजा आप खुद लगा सकते हैं।

Swar rally

सड़क पर ऐसा दिखा नजारा

एक तरफ सैकड़ों की संख्या में युवक नंगी तलवार लेकर सड़क पर चल रहे थे। सबसे पीछे की तरफ महाकाली की झांकी आ रही थी और सभी के माथे पर लंबा टीका लगा हुआ था। ये लोग पीले वस्त्र पहने हुए थे और सड़क पर महाकाली की जयकारे के साथ ये युवक अपनी तलवार लहरा रहे थे। इस दौरान सड़क पर भीषण जाम भी लग गई, जिससे राहगीरों को निकलने में भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। आश्चर्य की बात यह है कि उनके आसपास कोई पुलिसकर्मी भी नजर नहीं आया। जबकि नियम के मुताबिक परमिशन के बाद ही इस तरह की झांकी निकाली जाती है। लिहाजा, इतने बड़े जुलूस के साथ पुलिसकर्मी का होना आवश्यक था। यहां की पुलिस ने जिस तरह की लापरवाही दिखाई है, यह किसी अपराध से कम नहीं है, क्योंकि पुलिस की इस लापरवाही से कोई अप्रिय घटना भी हो सकती थी।

Swar rally
Ad Block is Banned