scriptकिसान आंदोलन: गुस्साए किसानों ने गाजियाबाद दिल्ली-हाईवे जाम किया | kisaan aandolan: Angry farmers jammed Ghaziabad Delhi-highway | Patrika News

किसान आंदोलन: गुस्साए किसानों ने गाजियाबाद दिल्ली-हाईवे जाम किया

locationगाज़ियाबादPublished: Dec 03, 2020 05:28:17 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

बड़ी संख्या में यूपी गेट पर इकट्ठा हो गए किसान
किसानों को रोकने के लिए बढ़ाया जा रहा फोर्स

ghazibad.jpg

यूपी-दिल्ली हाइवे पर जाम लगाते किसान

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
गाजियाबाद ( ghazibad news ) अपनी मांगाें काे लेकर यूपी गेट पर डटे ( kisan andolan ) किसानाें ने गुरुवार काे दिल्ली हाइवे पर जाम लगा दिया। गाजियाबाद के यूपी गेट पर पिछले छह दिनों से लगातार धरने पर बैठे हुए हैं।
यह भी पढ़ें

सॉरी मम्मी अब दोबारा से ऐसी गलती नहीं करूंगा, मुझे माफ कर देना

यह सभी किसान दिल्ली कूच करने वाले थे लेकिन प्रशासन ने उन्हें यूपी गेट पर ही रोक दिया है और किसान यही रात और दिन तंबू लगाकर धरने पर बैठे रहे। अभी तक यह सभी किसान यूपी गेट नेशनल हाईवे 9 पर बने पुल के नीचे बैठे हुए थे। फोर्स ने यहां बैरियर लगा रखे हैं और दिल्ली पुलिस भी पूरी तरह तैनात है। भारी संख्या में सुरक्षा बल भी तैनात है ताकि किसी भी स्थिति से निपटा जा सके।
यह भी पढ़ें

इस शहर के लोगों को मिलेगी इंटरनेशनल लेवल की सुविधाएं, मास्टर प्लान तैयार!

( Farmer Protest ) इस तरह गुरुवार तक किसान पूरी तरह शांतिपूर्वक धरना दिए बैठे हुए थे लेकिन गुरुवार को किसानों के सब्र का बांध टूट गया। बड़ी संख्या में किसान यूपी गेट पहुंचे हैं और नेशनल हाईवे 9 पर यूपी गेट पर बने पुल के ऊपर के रास्ते को भी पूरी तरह बंद कर दिया। अभी तक दिल्ली जाने वाले लोग पुल के ऊपर के रास्ते से निकल जाते थे लेकिन अब पूरी तरह यूपी गेट नीचे के रास्ते और ऊपर के रास्ते चौक कर दिए गए हैं । जिसके बाद दिल्ली आने जाने वाले सभी लोगों को बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। आवश्यक सामान ले जाने वाले वाहन भी रुक गए हैं हालांकि भारी संख्या में सुरक्षा बल भी तैनात है। खुद एडीएम सिटी शैलेंद्र कुमार सिंह और सिटी मजिस्ट्रेट मौके पर पहुंचे और किसानों के नेता राकेश टिकैत से उन्होंने बात की।
यह भी पढ़ें

किसान आंदोलन के पक्ष में आई रालोद, कहा- किसानों की हर लड़ाई को पार्टी का समर्थन

कैप्टन अमरिंदर सिंह अमित शाह और राजनाथ सिंह कि इस मुद्दे पर मीटिंग भी चल रही है। किसानों का कहना है कि जब तक सरकार इनकी बातों को नहीं मानेगी तब तक यह हटने वाले नहीं हैं। बहरहाल यदि आज किसानों और सरकार के बीच वार्ता सफल होती है तो निश्चित तौर पर आज यूपी गेट पर पुलिस और किसानों के बीच बढ़ा टकराव भी संभव है।

ट्रेंडिंग वीडियो