scriptजन्माष्टमी पर आज करें ये उपाय मिलेगा समस्याओं से छुटकारा | Krishna Janmashtami special interview of Acharya Shiva Shastri | Patrika News

जन्माष्टमी पर आज करें ये उपाय मिलेगा समस्याओं से छुटकारा

locationगाज़ियाबादPublished: Aug 25, 2016 12:51:00 pm

Submitted by:

Rajkumar

विधिवत तरीके से ये छह उपाय करने से होती है मन की इच्छा की पूर्ति

Krishna Janmashtami

Krishna Janmashtami

गाजियाबाद। भगवान श्रीकृष्ण की छवि सभी को मोह लेने वाली है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जन्माष्टमी पर कृष्ण लला को प्रसन्न करने के लिए विशेष उपाय किए जाएं तो माता लक्ष्मी भी प्रसन्न हो जाती हैं और भक्तों पर अपनी कृपा बरसाती हैं। तंत्र शास्त्र में इसे मोहरात्रि कहा गया है। गाजियाबाद में प्रख्यात आचार्य शिवा गौर शास्त्री ने इसके संबंध में पत्रिका से बातचीत की और उपायों को साझा किया।

ऐसी होती है मनोकामना पूर्ति


-अगर आपको आमदनी में बढ़ोत्तरी चाहिए और नौकरी में प्रमोशन नहीं हो रहा है तो जन्माष्टमी पर 7 कन्याओं को घर बुलाकर चावल और दूध की खीर या सफेद मिठाई खिलाएं। इसके बाद लगातार पांच शुक्रवार तक सात कन्याओं को खीर बांटे।

-श्रीकृष्ण जन्माष्टमी से शुरू कर 27 दिन तक लगातार नारियल व बादाम किसी कृष्ण मंदिर में चढ़ाने से सभी इच्छाएं पूरी हो जाती हैं।

-यदि आर्थिक तंगी की समस्या चल रही हो तो श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर ब्रह्म मुहूर्त में स्रानादि से निवृत्त होकर उसके बाद राधा-कृष्ण मंदिर जाकर दर्शन करें व पीले फूलों की माला अर्पण करें। इससे आपकी परेशानी कम होगी।

-श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के रात्रि प्रहर में दूध, दही, शहद और गंगाजल से भगवान श्रीकृष्ण का अभिषेक कर अपनी मनोकामनाओं को पूर्ण किया जा सकता है।


प्रख्यात आचार्य शिवा गौर शास्त्री

सुख और समृद्धि के लिए लक्ष्मी को करें खुश


जन्माष्टमी के दिन सुख-समृद्धि पाने के लिए पीले चंदन या केसर में गुलाब जल मिलाकर माथे पर तिलक अथवा बिंदी लगाएं। ऐसा रोज करें। इस उपाय से मन को शांति प्राप्त होगी और जीवन में सुख-समृद्धि आने के योग बनेंगे।

माता लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए प्रात: काल स्रानादि से निवृत्त हो जन्माष्टमी पर कहीं केले के दो पौधे लगा दें। बाद में उनकी नियमित देखभाल करते रहें। जब पौधे फल देने लगे तो इनका गरीबों को दान करें, स्वयं न खाएं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो