भारत में तालिबान समर्थकों पर अपने अंदाज में भड़के कुमार विश्वास, बोले- ...की जात पहचानी गई

अफगानिस्तान पर तालिबानी कब्जे को लेकर देश में कुछ नामचीनों ने किया तालिबान का समर्थन तो कुमार विश्वास ने अपने अंदाज में दिया जवाब।

By: lokesh verma

Published: 21 Aug 2021, 10:22 AM IST

गाजियाबाद. अफगानिस्तान पर तालिबानी कब्जे को लेकर देश में बयानबाजी का सिलसिला जारी है। कुछ नामचीन लोग तालिबान का समर्थन करते नजर आ रहे हैं तो कुछ इसे आतंक को बढ़ावा देने वाला करार दे रहे हैं। इसी बीच मशहूर कवि डॉ. कुमार विश्वास ने तालिबान समर्थकों पर भड़कते हुए अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त दी है। कुमार विश्वास ने अपने ट्वीट में किसी का नाम तो नहीं लिया है, लेकिन अप्रत्यक्ष रूप से ऐसे लोगों पर निशाना साधा है।

उल्लेखनीय है कि शायर मुनव्वर राणा और संभल के सांसद डॉ. शफीकुर्रहमान बर्क ने अफगानिस्तान में तालिबानियों की क्रूरता करने को लेकर विवादित बयान दिए हैं। जहां डॉ. शफीकुर्रहमान बर्क ने देश के स्वतंत्रता सेनानियों से तालिबानियों की तुलना कर डाली है। वहीं मुनव्वर राणा ने कहा है कि अफगानिस्तान में तालिबानी जैसी क्रूरता कर रहे हैं, उससे अधिक तो भारत में होती है। हम दंगों में विश्वगुरु हैं। इन बयानों के बाद आलोचना का दौर शुरू हो गया है। इसी कड़ी में कवि डॉ. कुमार विश्वास ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए कड़ी प्रतिक्रिया दी है।

यह भी पढ़ें- तालिबान का साथ देकर बुरे फंसे मुनव्वर राणा, शायराना अंदाज में रवि किशन ने दिया करारा जवाब

डॉ. कुमार विश्वास ने तालिबान समर्थकों को अपने तरीके से लताड़ लगाई है। उन्होंने ट्वीट में लिखा है कि ज्यादा दिमाग न लगाइए। अगर पड़ोस के घर में मची अफरा-तफरी के कारण, जिंदगी भर आपसे इज्जत पाने वाले और आपके घर में रह रहे, बदबूदार सोच से भरे किसी जाहिल शख्स का पर्दाफाश हो रहा है तो शोक नहीं, शुक्र मनाइए कि दो पैसे की प्याली गई (वो भी पड़ोसियों की) पर कुत्ते की जात पहचानी गई।

यह भी पढ़ें- अफगानिस्तान में तालिबानी हुकूमत के समर्थक इस्लाम के पैरोकार नहीं: शाहीन

lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned