टीवी देखकर LLB के छात्र ने रची अपने साथ लूट की झूठी कहानी, बदमाशों काे तलाशती रही पुलिस

टेलीविजन पर क्राइम पेट्रोल सीरियल देखने के बाद बाइक खरीदने के लिए बनाई थी लूट की योजना। पुलिस ने उसके पास से 81 हजार 250 रुपये बरामद किये।

By: shivmani tyagi

Updated: 04 Sep 2020, 08:06 PM IST

गाजियाबाद ( ghazibad ) टीवी से युवा पीढ़ी क्या सीख रही है इसकी एक बानगी गाजियाबाद में सामने आई है। थाना साहिबाबाद इलाके में रहने वाले एक छात्र ने टेलीविजन पर क्राइम पेट्रोल सीरियल देखने के बाद स्पोर्ट्स बाइक खरीदने के लिए अपने साथ लूट की फर्जी कहानी बना ली। घर से कॉलेज के लिए मिले शुल्क को हड़पने के लिए छात्र ने यह ड्रामा रचा और पुलिस काे अपने साथ लूट हाेने की खबर कर दी। पुलिस ने मामले की गहनता से जांच की तो जो मामला खुला।

यह भी पढ़ें: फीस माफी के लिए भूखहड़ताल कर रही महिलाओं की तबीयत बिगड़ी

दरअसल छात्र की स्पोर्ट्स बाइक खरीदने की इच्छा थी। उसे खरीदने के लिए घर वालों ने मना किया तो उसने क्राइम पेट्रोल सीरियल देखकर अपने साथ लूट की योजना तैयार कर ली। पुलिस ने इसे गंभीरता से लेते हुए तमाम जांच की तो पता चला कि छात्र ने खुद ही लूट की साजिश रची थी। पुलिस ( ghazibad police ) ने आरोपी छात्र को गिरफ्तार कर लिया है।

यह भी पढ़ें: NGT order : कचरा निस्तारण में लापरवाही पर एनजीटी ने लगाया 24 लाख का जुर्माना

इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए साहिबाबाद थाना प्रभारी निरीक्षक अनिल शाही ने बताया कि आरोपित छात्र सहज गर्ग सुभाष पार्क नवीन शाहदरा दिल्ली का रहने वाला है। यहां इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट (आइएमई ) में विधि तृतीय वर्ष का छात्र है। उसने पुलिस को सूचना दी कि राजेंद्र नगर में मोटरसाइकिल सवार दो लुटेरों ने पता पूछने के बहाने पर उसे रोका। उसके चेहरे पर चिली पाउडर स्प्रे कर 62 हजार रुपये लूट कर फरार हो गए। इसी शिकायत पर मामले की जांच की गई। आसपास लगे सीसीटीवी की फुटेज खंगाली गई, तो लूट का कोई साक्ष्य नहीं मिला।

यह भी पढ़ें: अब किसान को 50 बोरे से अधिक नहीं मिलेगा यूरिया, जानिए नए नियम

बृहस्पतिवार को उसे राजेंद्र नगर पुलिस चौकी पर पूछताछ के लिए बुलाया गया। कड़ाई से पूछताछ में सहज टूट गया और उसने बताया कि उसे बाइक खरीदनी थी। घरवाले रुपये नहीं दे रहे थे इसलिए उसने क्राइम पेट्रोल सीरियल देखकर घर से मिलने वाले कॉलेज के शुल्क को हड़पने की योजना तैयार की और याेजना के तहत लूट होने की फर्जी सूचना दी। उन्होंने बताया कि आरोपित के खिलाफ धोखाधड़ी, फर्जी सूचना देने सहित अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned