scriptयूपी की इस हाईप्रोफाइल सीट पर केंद्रीय मंत्री की है प्रतिष्ठा दांव पर, गठबंधन को झटका! | lok sabha election 2019 mp vk singh latest news | Patrika News

यूपी की इस हाईप्रोफाइल सीट पर केंद्रीय मंत्री की है प्रतिष्ठा दांव पर, गठबंधन को झटका!

locationगाज़ियाबादPublished: May 22, 2019 01:18:27 pm

Submitted by:

virendra sharma

इस लोकसभा सीट पर भाजपा, गठबंधन व कांग्रेस के बीच मुकाबला है दिलचस्प
केंद्रीय मंत्री की यह सीट है खास
मतगणना की तैयारी पूरी, कुछ समय का इंतजार
 

pol

यूपी की इस हाईप्रोफाइल सीट पर केंद्रीय मंत्री की है प्रतिष्ठा दांव पर, गठबंधन को झटका!

गाजियाबाद. लोकसभा चुनाव की मतगणना में कुछ घंटों का समय बाकी है। गुरुवार सुबह 7 बजे से मतगणना शुरू हो जाएगी। मतगणना की सभी तैयारियां जिला प्रशासन ने कर ली हैं। हाईप्रोफाइल गाजियाबाद लोकसभा सीट पर सभी की नजर टिकी हुई हैं। यह गठबंधन के लिए भी खास है। वहीं, मोदी सरकार के केंद्रीय मंत्री की भी प्रतिष्ठा दांव पर है।
यह भी पढ़ें

योगी सरकार का बड़ा फैसला, इस दिन बंद रहेंगी शराब की दुकानें

गाजियाबाद लोकसभा सीट से भाजपा से जनरल वीके सिंह, कांग्रेस से डॉली शर्मा और गठबंधन से सुरेश बंसल की किस्मत का फैसला 23 मई को होगा। इस लोकसभा सीट पर मुकाबला दिलचस्प है। जनरल वीके सिंह फिलहाल इस सीट से मौजूदा सांसद है। गठबंधन और भाजपा के बीच में टक्कर दिखाई दे रही है। चुनाव से पहले जनरल वीके सिंह के खिलाफ पोस्टर लगे थे। वीके सिंह पर मौजूदा सांसद होते हुए विकास कार्य न करने के आरोप लगे थे। जनरल वीके सिंह केंद्रीय मंत्री और पीएम के करीबी भी माने जाते है।
यह भी पढ़ें

पान खाकर इस तरह एक किलो सोना लूट ले गए बदमाश

हालांकि गठबंधन प्रत्याशी की हार जीत को दलित वोट से जोड़कर देखा जा रहा है। उधर, गठबंधन प्रत्याशी भी जीत के आंकलन में दलित वोट बैंक को अहम मान रहे है। भाजपा पॉश कॉलोनियों, शहरी और धौलाना के साठा-चौरासी गांव के वोटों के आधार पर हार-जीत का आंकलन करने में लगे हैं। दूसरी तरफ कांग्रेस के जानकार मुस्लिम के साथ ब्राह्मण और ट्रांस हिडन क्षेत्र के वोटों पर टिका है। हालांकि इस सीट पर भाजपा मजबूत मानी जा रही है। एग्जिट पोल केे मुताबिक, यह सीट भाजपा के खाते में जाती दिखाई दे रही है। जिसकी वजह से गठबंधन को झटका लगा सकता है। गठबंधन ने नामांकन से एेन वक्त पहले इस सीट पर प्रत्याशी बदले गए थे।
मायावती की साख भी होगी दांव पर

लोकसभा चुनाव के नामांकन से ऐन वक्त पहले समाजवादी पार्टी ने सुरेंद्र कुमार उर्फ मुन्नी का टिकट काटा था। बसपा के सुरेश बंसल को सपा ने अपने टिकट पर लड़ाया है। सुरेश बंसल बसपा के कद्दावर नेता माने जाते है। सुरेंद्र कुमार उर्फ मुन्नी के टिकट कटने के बाद समर्थकों में गुस्सा दिखा था। अब इस सीट पर बसपा की प्रतिष्ठा भी दांव पर है। दरअसल, कांग्रेस की तरफ से डॉली शर्मा को प्रत्याशी बनाया गया। सुरेंद्र कुमार मुन्नी भी ब्राह्मण हैं और डॉली शर्मा भी ब्राह्मण हैं। सूत्रों की मानें डॉली शर्मा को मजबूत प्रत्याशी आंका गया। लिहाजा गठबंधन को दोबारा अपना प्रत्याशी बदलना पड़ा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो