BREAKING- बसपा नेता दीपक भारद्वाज की हत्‍या के मामले में एक लाख का इनामी बाबा प्रतिभानंद गिरफ्तार

sharad asthana

Publish: Sep, 16 2017 01:13:55 (IST)

Ghaziabad, Uttar Pradesh, India
BREAKING- बसपा नेता दीपक भारद्वाज की हत्‍या के मामले में एक लाख का इनामी बाबा प्रतिभानंद गिरफ्तार

26 मार्च 2013 को दिल्ली में उद्योगपति एवं बसपा नेता दीपक भारद्वाज की गोली मारकर की गई थी हत्या

गाजियाबाद। बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) के नेता दीपक भारद्वाज की हत्या के मामले में गाजियाबाद पुलिस ने शु्क्रवार देर रात को प्रतिभानंद को गिरफ्तार कर लिया है। प्रतिभानंद पर पुलिस ने एक लाख रुपये का इनाम रखा था। पुलिस पिछले चार साल से प्रतिभानंद की तलाश कर रही थी। संपत्ति विवाद में दीपक भारद्वाज का मर्डर 2013 में हुआ था। उनके पास 500 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति थी। हत्या की सुपारी दीपक भारद्वाज के बेटे ने प्रतिभानंद को दी थी। इस मामले में बसपा सुप्रीमो मायावती की तरफ से भी टिप्प्णी की गई थी।

bsp leader deepak bhardwaj
IMAGE CREDIT: patrika

2013 में हुई थी हत्‍या

26 मार्च 2013 को दिल्ली में उद्योगपति एवं बसपा नेता दीपक भारद्वाज की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। दीपक भारद्वाज को साउथ दिल्ली के उनके फार्म हाउस में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में पुलिस ने दीपक भारद्वाज के बेटे नितेश भारद्वाज को गिरफ्तार किया था। नितेश ने कत्ल की बात कबूल की थी।

5 करोड़ की दी थी सुपारी

पुलिस के मुताबिक, दीपक भारद्वाज की हत्या सुपारी किलर्स से कराई गई और उसे 5 करोड़ रुपये की सुपारी दी गई थी। हत्या की वजह प्रॉपर्टी विवाद और और दीपक के अपने से 33 साल कम उम्र की लड़की से अवैध संबंध थे, जो नितेश को पसंद नहीं था। इस हत्या का मास्टरमाइंड स्वामी प्रतिभानंद ही था, जिसने शूटर्स मुहैया कराए थे।

अरबपति कारोबारी थे दीपक

अरबपति कारोबारी और बीएसपी के टिकट पर दिल्ली से चुनाव लड़ चुके दीपक भारद्वाज की हत्या के मामले में ड्राइवर अमित से पूछताछ के आधार पर शूटर और मुख्य आरोपी पुरुषोत्तम राणा को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है, जबकि दूसरे शूटर सुनील मान ने पटियाला हाउस कोर्ट में सरेंडर कर दिया था। इस मामले में अब तक कुल चार गिरफ्तारी हो चुकी हैं। ड्राइवर अमित के अलावा स्कोडा कार के मालिक राकेश को भी गिरफ्तार किया जा चुका है।

देर रात गिरफ्तार किया गया आरोपी को

एसपी सिटी आकाश तोमर ने बताया कि शुक्रवार की रात गाजियाबाद पुलिस ने सिहानी गेट इलाके से बाबा को गिरफ्तार किया है। बाबा की गिरफ्तारी आर्म्स एक्ट के तहत हुई थी। पूछताछ में पता चला कि बाबा ही महंत प्रतिभानंद है और वह हत्या के मामले में वांछित है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned