बकरीद पर उधार में खरीदा बकरा, पैसे नहीं देने के लिए रचा खुद के अपहरण का नाटक

मामला थाना मुरादनगर इलाके का है। युवक ने खुद का वीडियो बनाकर किया वायरल। पुलिस अफवाह फैलाने के आरोप में कार्रवाई में जुटी।

By: Rahul Chauhan

Published: 21 Jul 2021, 01:24 PM IST

गाजियाबाद। थाना मुरादनगर इलाके में एक ऐसा अजीबोगरीब मामला सामने आया है जहां एक युवक ने बकरीद के लिए किसी से बकरा खरीदा और उसके पैसे 2 दिन बाद देने के लिए कहा। लेकिन युवक के पास जब देने के लिए पैसे नहीं थे तो उसने खुद के अपहरण का नाटक रचा। उसने अपने ही किसी साथी से अपने हाथ पैर बंधवा कर जंगल की झाड़ी में छुपाकर वीडियो वायरल किया। जिसमें बताया गया कि युवक का किसी ने अपहरण कर उसे झाड़ियों में फेंका हुआ है। लेकिन जब तक पुलिस मौके पर पहुंची तो झाड़ियों से युवक लापता मिला। पुलिस का कहना है कि इस पूरे मामले में अभी तक किसी की कोई भी तहरीर नहीं आई है। लेकिन अभी तक की जानकारी में पाया गया है कि इस पूरे मामले को लेकर अफवाह फैलाये जाने का प्रयास किया गया। इसके खिलाफ पुलिस वैधानिक कार्रवाई अवश्य करेगी।

यह भी पढ़ें: सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में जमकर थिरके डॉक्टर और स्टाफ, वीडियो वायरल

दरअसल, मुरादनगर क्षेत्र का एक वीडियो वायरल हुआ है। इस वीडियो में एक युवक रस्सी से बंधा हुआ झाड़ियों में पड़ा हुआ दिखाई दे रहा है। यह वीडियो थाना मुरादनगर इलाके के नूरगंज मौहल्ले में रहने वाले वसीम नाम के युवक का है। जानकारी के मुताबिक वसीम ने इलाके में ही रहने वाले एक हाजी से ईद पर कुर्बानी देने के लिए एक बकरे की खरीदारी की थी। उसने 2 दिन बाद पैसे देने की बात कही थी। लेकिन दो दिन बाद बकरे के पैसे देने के लिए नहीं थे तो उसने पैसे ना देने की नियत से खुद का ही अपहरण करने का एक नाटक रच लिया और अपने हाथ पैर बांध वाकर झाड़ियों में छुप गया। उसने यह वीडियो भी खुद बनाई और वायरल कर दी। पुलिस ने इस पूरे मामले का संज्ञान लेते हुए मौके पर पहुंचकर खुलासा किया है।

यह भी पढ़ें: वाराणसी में बनेगा अंतरराष्ट्रीय सुविधाओं वाला इंटर मॉडल स्टेशन, एक ही छत के नीचे जल, नभ और फाइव स्टार होटल की सुविधाएं

इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए एसपी देहात डॉक्टर ईराज राजा ने बताया कि इस तरह का मामला सामने आया है। वायरल वीडियो थाना अध्यक्ष मुरादनगर तक पहुंची तो उसका तत्काल प्रभाव से संज्ञान लेते हुए पुलिस मौके पर पहुंची। युवक वहां नहीं मिला। लेकिन जानकारी मिली कि वसीम नाम के एक युवक ने किसी से उधारी में बकरा खरीदा था। पैसे ना देने की नियत से उसने अपहरण का नाटक रच कर वीडियो वायरल किया था। इस मामले में किसी की तरफ से भी कोई तहरीर नहीं आई है। लेकिन जिस तरह से अपहरण का नाटक रचकर वीडियो वायरल की गई तो यह अफवाह फैलाने के आरोप मे नाटक रचने वाले युवक के खिलाफ वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

Show More
Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned