scriptलखनऊ और नोएडा के बाद अब यूपी के इस जिले में 10 सितंबर से चलेगी मेट्रो | Metro will operate from 10 September in ghaziabad | Patrika News

लखनऊ और नोएडा के बाद अब यूपी के इस जिले में 10 सितंबर से चलेगी मेट्रो

locationगाज़ियाबादPublished: Sep 08, 2020 11:19:11 am

Submitted by:

Rahul Chauhan

Highlights
-करीब पांच महीने से बंद है मेट्रो सेवा
-लखनऊ और नोएडा में सात सितंबर से हो चुकी है शुरू
-जिलाधिकारी ने किया निरीक्षण

Delhi Metro

सात सितंबर से चलने के लिए तैयार हो रही दिल्ली मेट्रो

गाजियाबाद। कोविड-19 संक्रमण को गंभीरता से लेते हुए जनपद गाजियाबाद में मेट्रो सेवाएं बंद कर दी गई थीं। लेकिन अब लंबे समय के बाद 10 सितंबर से दोबारा से मेट्रो की सेवाएं शुरू की जा रही हैं। इसके लिए व्यापक स्तर पर तैयारी शुरू कर दी गई हैं। जिसके चलते गाजियाबाद के जिला अधिकारी अजय शंकर पांडे ने गाजियाबाद के सभी मेट्रो स्टेशनों का निरीक्षण किया और वहां पर साफ-सफाई और सुरक्षा की दृष्टि से संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए गए। इसके अलावा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किए जाने के लिए भी संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया है।
इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए गाजियाबाद के जिलाधिकारी अजय शंकर पांडे ने बताया कि लंबे समय के लॉकडाउन के बाद 10 सितंबर से गाजियाबाद में मेट्रो सेवाएं शुरू हो रही हैं। उधर कोविड-19 संक्रमण को भी गंभीरता से लेते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जाना अनिवार्य है। इसलिए अभी से यह तैयारियां शुरू कर दी गई हैं ।सुरक्षा की दृष्टि से गाजियाबाद के एसएसपी को भी पत्र लिखा गया है। इसके अलावा साफ सफाई के लिए नगर निगम के संबंधित अधिकारियों को भी निर्देशित किया गया है।
उन्होंने बताया कि सोशल डिस्टेंसिंग बनाए जाने के लिए सिविल डिफेंस के कार्यकर्ताओं को भी लगाया जाएगा ताकि सभी यात्री मेट्रो स्टेशन या मेट्रो में सोशल डिस्टेंसिंग बनाते हुए ही मेट्रो में यात्रा करें। जिलाधिकारी ने अन्य लोगों से भी अपील की है कि मेट्रो में यात्रा करने वाले सभी यात्री सरकार द्वारा बनाई गई सभी गाइडलाइन का अवश्य पालन करें। ताकि कोविड-19 गंभीर संक्रमण से बचा जा सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो