scriptजहरीली शराब कांडः एक्शन में आबकारी विभाग पकड़ी गई लाखों की शराब | Millions liquor seized by Excise Department six smuggler arrested | Patrika News

जहरीली शराब कांडः एक्शन में आबकारी विभाग पकड़ी गई लाखों की शराब

locationगाज़ियाबादPublished: Mar 17, 2018 04:05:53 pm

Submitted by:

Iftekhar

दिल्ली से तस्करी करके लाई जा रही थी गाजियाबाद, जप्त हुई 163 पेटी

sharab image
गाजियाबाद। खोडा में जहरीली शराब से चार लोगों की मौत होने के बाद में लखऩऊ से कसी गई नकेल का असर गाजियाबाद में नजर आने लगा है। एक्शन में आई आबकारी विभाग की टीम ने सिविल पुलिस के साथ मिलकर लाखों रूपये की शराब को पकड़ा है। तस्कर दिल्ली के रास्ते शराब को गाजियाबाद में ला रहे थे। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने घेराबंदी करके सभी को गिरफ्तार कर लिया। मौके से पुलिस ने शराब की 145 पेटी बरामद की। इसके अलावा लोनी में भी चार तस्करों से 18 पेटी शराब मिली है। शराब की कीमत लाखों रूपये आंकी गई है। पुलिस के मुताबिक छह लोगों को तस्करी के मामले में गिरफ्तार किया गया है। सबके खिलाफ शराब अधिनियम की धारा में मुकदमा दर्ज करके कोर्ट में पेश किया गया। वहां से सभी आरोपियों को जेल भेज दिया गया।
चुनाव हारते ही बौखलाई भाजपा सरकार ने सपा के कद्दावर नेता के खिलाफ कसा शिकंजा

खोडा में जहरीली शराब पीने से चार लोगों की मौत हो गई थी। इसके बाद में लखऩऊ तक मामला पहुंचने के बाद में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शराब तस्करों पर नकेल कसने के आदेश दिए थे। आबकारी विभाग ने खोडा समेत पूरे गाजियाबाद में शराब माफियाओं के खिलाफ अभियान चलाया हुआ है। इसके तहत बड़ी संख्या में शराब तस्करों को गिरफ्तार करके जेल भेजा जा चुका है। वहीं बार्डर एरिया में लगातार टीमें चैकिंग अभियान चला रही है।
आबकारी अधिकारी ज्ञानेंद्र कुमार ने बताया कि साहिबाबाद इलाके में आबकारी विभाग द्वारा शुक्रवार की देर रात जमकर छापेमारी की गई इस दौरान 145 पेटी शराब बरामद की है । पकड़ी गई इस अवैध शराब की खेप दिल्ली से तस्करी कर साहिबाबाद के रास्ते लायी जा रही थी। मैक्स गाड़ी में लदी इन शराब की पेटियों के साथ दो शराब तस्करों को भी गिरफ्तार कर लिया है। वही गाजियाबाद के लोनी में भी 4 शराब तस्करों को गिरफ्तार कर 18 पेटी शराब भी बरामद की गई हैं। रोजाना आबकारी विभाग और पुलिस पार्टी के द्वारा अवैध शराब बरामद की जा रही है । किसी भी हालत में शराब माफियाओं को पनपने नहीं दिया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो