हिंदू महासभा का आरोप, बीफ निर्याता को लगातार बढ़ावा दे रही है मोदी सरकार

हिंदू महासभा का आरोप, बीफ निर्याता को लगातार बढ़ावा दे रही है मोदी सरकार
narendra modi

sandeep tomar | Publish: Dec, 21 2016 05:42:00 PM (IST) Noida, Uttar Pradesh, India

हिंदू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चक्रपाणि महाराज ने अहम खुलासा किया है

गाजियाबाद। ब्रीफ निर्यात को लेकर मची हाय—तौबा के बीच में हिंदू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चक्रपाणि महाराज ने अहम खुलासा किया है। इस खुलासे से केन्द्र सरकार की मुश्किल बढ़ सकती है। एक लिस्ट जारी करके चक्रपाणि महाराज ने दावा किया है कि भारत में सबसे ज्यादा बीफ का निर्यात किया जाता है। आरोप है कि भाजपा श्वेत क्रांति को बढ़ावा देने की बात करती है लेकिन पिंक रेवोल्यूशन को लगातार बढ़ावा मिल रहा है।

20.24 प्रतिशत है भारत की भागेदारी

बीफ निर्यात करने वाले देशों की लिस्ट में भारत का नाम सबसे ऊपर है। यहां से पूरे विश्व का 20.24 प्रतिशत निर्यात किया जाता है। चक्रपाणि महाराज के मुताबिक दो साल पहले ब्राजील सबसे आगे चल रहा था। मोदी सरकार की श्वेत क्राति और दुग्ध क्रांति की पहल को लेकर जो नीतियां अपनाई गई उसके परिणाम स्वरूप भारत को ये स्थान हासिल हुआ। तीसरे नम्बर पर आस्ट्रेलिया का नाम लिस्ट में शामिल है।

No automatic alt text available.

राजनीतिक लाभ के लिए उठते है गौवंश के मामले

केन्द्र सरकार पर निशाना साधते हुए हिंदू महासभा राष्ट्रीय अध्यक्ष का कहना है कि राजनीतिक लाभ के लिए भारतीय जनता पार्टी और कुछ कथित हिंदू दल गौंवश के मामले को उठाते हैं। आरएसएस और भाजपा भी इस दिशा में कोई कदम नहीं उठा रहे। कांग्रेस के कार्यकाल में जमकर आरोप लगाए जाते थे कि गौवंश का वध किया जा रहा है लेकिन अब क्या कांग्रेस अध्यक्ष इसके निर्यात को बढ़ावा दे रही है?

भाजपा शासित कई राज्यों में नहीं पाबंदी


हिंदूओं और हिन्दुत्व की बात करनी वाली भाजपा के शासित कई राज्य ऐसे है। इनमें पंजाब, नागालैंड, अरुणाचल प्रदेश आदि शामिल हैं। जिनमें खुले तौर पर बीफ बेचा जाता है। खुले तौर पर कट्टीघर चल रहे है और वहां से हर रोज कई मैट्रिक टन बीफ विदेशों के लिए सप्लाई होता है।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned