80 रुपये में इस तरह घर से भगाएं चूहे, मारने कर भी जरूरत नहीं

गाजियाबाद के कइ्र मेडिकल स्‍टोर पर मिल रहा है चूहों से छुटकारा दिलाने वाला ग्‍लू

By: sharad asthana

Published: 18 Dec 2018, 02:39 PM IST

गाजियाबाद। ज्‍यातार लोगों के घरोें में चूहों ने डेरा जमा रखा है। उनके घरों का काफी सामान चूहे कुतर देते हैं और चूहेदानी में पकड़ में भी नहीं आते। ऐसे में कई लोग चूहे को देने वाले जहर का प्रयोग करते हैं लेकिन वह घर के बच्‍चों के लिए भी खतरनाक होता है। इतना ही नहीं चूहे जहर खाकर किसी कोने में मर जाते हैं और बाद में बदबू आने पर उनके पड़े होने का पता चलता है। बाजार में इससे आसान उपाय अाया है, जिसके जरिए आपको चूहों को बिना मारे उनसे छुटकारा मिल जाएगा।

यह भी पढ़ें: बड़ी खबर: यूपी डीजीपी ने दिए निर्देश, सबसे पहले इनको मिलेगा शस्‍त्र लाइसेंस

Rat Glue

मेडिकल स्‍टोर पर मिल रहा माउस एंड रैट ग्‍लू

दरअसल, जनपद के मेडिकल स्‍टोर पर माउस एंड रैट ग्‍लू मिल रहा है। इसे लाने के बाद बस आपको घर में एक-दो जगह आपको रखना होगा। घर में मौजूद चूहे इससे चिपक जाएंगे। इसके बाद आप उनको पकड़कर बाहर कहीं सुनसान जगह पर छोड़ दिजिए। इस तरह से कुछ दिन में आपके घर पर एक भी चूहा नहीं दिखेगा। इसमें कोई जहर नहीं है, जिस कारण बच्‍चों को भी कोई खतरा नहीं है। साथ ही इसमें भी बदबू भी नहीं आती है। बस इसे वहां रखना पड़ेगा, जहां पर चूहे ज्‍यादा हैं। इसकी कीमत भी ज्‍यादा नहीं है। यह केवल 80 से 90 रुपये में आपको मेडिकल स्‍टोर से मिल जाएगा।

यह भी पढ़ें: मिसाल: इन लड़कियों को देखकर रास्‍ता बदल लेते हैं मनचले- देखें वीडियो

कई बार कर सकते हैं इस्‍तेमाल

गाजियाबाद में भाटिया मोड़ के पास कृष्‍णा मेडिकल स्‍टोर चलाने वाले कृष्‍ण का कहना है क‍ि इस समय ज्‍यादातर लोग चूहे भगाने के लिए इसका इस्‍तेमाल कर रहे हैं। इसमें चूहे को भी मारने की जरूरत नहीं होती है। इसमें रैट प्‍वाइजन न होने के कारण लोग इसे पसंद कर रहे हैं। इसकी कीमत भी ज्‍यादा नहीं है। दावा किया जाता है कि इससे पर्यावरण को भी नुकसान नहीं पहुंचता है। इसमें बस ग्‍लू लगा हुआ होता है, जिससे चूहे चिपक जाते हैं। इतना ही नहीं इसको कई बार प्रयोग में लाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: इस 'आईएएस' ने अपने चहेतों को टेंडर दिलवाने का डाला दबाव, एसटीएफ ने किया गिरफ्तार- देखें वीडियो

sharad asthana
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned