scriptGhaziabad : मुस्लिमों ने ईद पर दी अनोखी कुर्बानी, बकरे नुमा केक काटकर पेश की मिसाल | muslim celebrated eid cutting goat on cake sacrifice | Patrika News

Ghaziabad : मुस्लिमों ने ईद पर दी अनोखी कुर्बानी, बकरे नुमा केक काटकर पेश की मिसाल

locationगाज़ियाबादPublished: Jul 22, 2021 10:40:04 am

Submitted by:

lokesh verma

Ghaziabad के लोनी में मुस्लिम समाज के लोगों ने केक पर बकरे की आकृति बनाने के बाद अनोखे ढंग से दी बकरीद की कुर्बानी।

ghaziabad.jpg
पत्रिका न्यूज नेटवर्क
गाजियाबाद. लोनी विधानसभा क्षेत्र के बीजेपी विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने ईद-उल-अजहा पर ईद की कुर्बानी न किए जाने की अपील की थी। उन्होंने कहा था कि लोनी का इलाका एयरपोर्ट जोन में आता है। जहां पर मांस या मांस के टुकड़े डालना खतरे से खाली नहीं है, क्योंकि इस इलाके में इससे पहले भी एक विमान हादसा हो चुका है। इसलिए उन्होंने इस इलाके में कुर्बानी नहीं किए जाने की अपील करते हुए अधिकारियों को भी हिदायत दी थी कि उनके इलाके में ईद पर जानवरों की कुर्बानी न दी जाए। त्यौहार को आपसी प्रेम भाव के साथ मनाया जाए। बहरहाल ईद के मौके पर इस इलाके में रहने वाले कुछ मुस्लिम लोगों ने ईद के त्यौहार को वास्तव में अनोखे ढंग से मनाकर मिसाल पेश की है। इन लोगों ने केक पर बकरे की आकृति बनाकर केक काटकर बकरीद का त्यौहार मनाया है।
यह भी पढ़ें- Eid al-Adha : 4.5 लाख में बिके दो बकरे, खाते हैं बादाम पिस्ता और पीते हैं अनार-मोसम्मी का जूस, ऑनलाइन भी सजा बकरों का बाजार

लोनी विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत कुछ मुस्लिम लोगों ने केक पर बकरे की आकृति बनाकर के काटने के बाद बकरीद के त्यौहार को मनाया है। इसे क्षेत्रीय विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने बेहद सराहनीय कदम बताया है और इलाके के सभी लोगों को ईद की मुबारकबाद दी। उन्होंने कहा कि जिस तरह से उन्होंने इलाके में रहने वाले सभी मुस्लिम लोगों से ईद पर बकरे की कुर्बानी न करने की अपील की थी। उसे यहां के लोगों ने माना है और अनोखे ढंग से ईद मनाकर एक नई मिसाल पेश की है।
वहीं, दूसरी तरफ केक पर बकरे की आकृति बनाकर बकरे की कुर्बानी देकर ईद मनाने वाले मुस्लिम समाज के लोगों ने अपने विधायक की जमकर तारीफ की है। उनका कहना है कि जिस तरह से विधायक ने सभी लोगों से अपील की थी। उसका पूरी तरह से पालन किया गया है और उन्होंने बकरे की कुर्बानी नहीं करके केक पर बकरे की आकृति बनाकर कुर्बानी दी है और सभी ने खुशनुमा माहौल में ईद के त्यौहार को मनाया है। बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब यहां मुस्लिम समाज के लोगों ने केक पर बकरे की आकृति बनाकर कुर्बानी दी है। पिछले साल भी इसी तरह इन मुस्लिमों ने केक काटकर कुर्बानी दी थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो