scriptनरेश टिकैत बोले- दूसरे रास्ते से भी जा सकते थे नेताजी, किसानों के धरना स्थल से जाना जरूरी नहीं था | Naresh Tikait statement on ghazipur border farmers bjp worker clash | Patrika News

नरेश टिकैत बोले- दूसरे रास्ते से भी जा सकते थे नेताजी, किसानों के धरना स्थल से जाना जरूरी नहीं था

locationगाज़ियाबादPublished: Jul 01, 2021 12:06:34 pm

Submitted by:

lokesh verma

गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच हुई भिड़ंत के मामले पर भाकियू अध्यक्ष नरेश टिकैत ने जताई नाराजगी।

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

मुजफ्फरनगर. भाकियू (BKU) अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत (Naresh Tikait) ने गाजीपुर बॉर्डर (Ghazipur Border) पर बुधवार को किसानों और भाजपाइयों के बीच हुई मारपीट और उत्तर प्रदेश में तीन जुलाई को होने जा रहे जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव को लेकर जिलाधिकारी और एसएसपी से मुलाकात की। टिकैत ने मुलाकात के बाद गाजीपुर बॉर्डर पर हुए घटनाक्रम को लेकर नाराजगी जताते हुए कहा कि जो हुआ है, वह गलत हुआ है। रास्ते और भी हैं, जरूरी नहीं था कि नेताजी उसी रास्ते से आते, जहां किसान धरने पर बैठे हैं। वहीं, उन्होंने जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव को लेकर सत्ताधारी भाजपा (BJP) पर गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि भाजपा जिला पंचायत सदस्य पर फर्जी मुकदमे दर्ज कराकर अपने पक्ष में वोट डालने का दबाव बना रही है।
यह भी पढ़ें- Ghazipur Border पर किसानों और भाजपाइयों के बीच मारपीट मामले में BJP ने 200 लोगों के खिलाफ दर्ज कराया केस

नरेश टिकैत ने गाजीपुर बॉर्डर पर हुए घटनाक्रम को लेकर नाराजगी जताई है। उन्होंने कहा कि गलत हुआ है, रास्ते और भी हैं, जरूरी नहीं था कि नेताजी उस रास्ते से आते, जहां किसान धरने पर बैठे हैं। उन्होंने कहा कि एक तरफ तो किसान परेशान हैं, वहीं सत्ताधारी लोग फूल माला और ढोल का इस्तेमाल कर रहे हैं। ऐसा लगता है कि ये टकराव पैदा करना चाहते हैं। मैंने इस विषय पर भी जांच की मांग की है कि नेता जी खुद आए थे या किसी के भेजे हुए थे। इस दौरान रालोद, सपा, आजाद समाज पार्टी व भारतीय किसान यूनियन के संयुक्त उम्मीदवार सतेंद्र बालियान ने भी जिला प्रशासन की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान खड़े किए।
जिला प्रशासन बना भाजपा का एजेंट

चौधरी नरेश टिकैत ने कहा कि जिला प्रशासन भाजपा के एजेंट के रूप में काम ना करे। चौधरी नरेश टिकैत ने कहा कि पंचायत चुनाव के चलते जो हो रहा है, वह लोकतंत्र के लिए ठीक नहीं है। प्रशासन सत्ता के दबाव में काम कर रहा है। उन्होंने कहा कि वह भाजपा का विरोध नहीं कर रहे हैं, बल्कि भाजपा की गलत नीतियों का विरोध करते हैं। इस दौरान उनके साथ विपक्ष के जिला पंचायत अध्यक्ष पद के उम्मीदवार सतेंद्र बालियान और बघरा ब्लॉक से ब्लॉक प्रमुख पद के उम्मीदवार इंद्रवीर बालियान सहित दर्जनों किसान भी मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो