बढ़ते कोरोना संक्रमण काे देखते हुए गाजियाबाद में साप्ताहिक बंदी का नया राेस्टर जारी

  • कोरोना के बढ़ते मामलों काे देखते हुए बदला गया शेड्यूल
  • अब नए राेस्टर के तहत ही खुलेंगे बाजार और हाेगी साप्ताहिक बंदी

By: shivmani tyagi

Updated: 18 Sep 2020, 11:41 PM IST

गाजियाबाद ( ghazibad ) दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले में साप्ताहिक बंदी के लिए रोस्टर जारी किया गया है। इसके तहत गाजियाबाद में अलग-अलग कारोबार के लिए रविवार के अलावा मंगलवार व बुधवार को भी साप्ताहिक बंदी रहेगी। जिला प्रशासन की ओर से लोनी, मोदीनगर, मुरादनगर, फरीदनगर व पतला निवाड़ी में साप्ताहिक बंदी तय कर दी गई है।

यह भी पढ़ें: संविदा नियुक्तियों के विरोध में बेरोजगारों का प्रदर्शन, देखें वीडियो

राेस्टर के अनुसार जिले भर में सैलून और ब्यूटी पार्लर की साप्ताहिक बंदी मंगलवार को तय की गई है। इसके बाद जिला प्रशासन अब इसे सख्ती से लागू कराने की तैयारी में जुट गया है। इसकी निगरानी के लिए टीमें बनाई जाएंगीं और नियमों का उल्लंघन करने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

ग़ाज़ियाबाद की किराना मंडी रामनगर, पालिका बाजार जीटी रोड, नवयुग मार्केट थोक विक्रेता, लोहा व्यापारी, फोटो स्टेट इसके अलावा, बिना बिजली वाली मैन्यूफेक्चर इंडस्ट्रीज रविवार को पूरी तरह बंद रहेंगी। दुकान व वाणिज्य प्रतिष्ठान जहां बिजली या बिना बिजली से कार्य होने वाले, नवयुग मार्केट की अन्य दुकानें मंगलवार को बंद रहेंगीं।

यह भी पढ़ें: अनाेखा प्रदर्शन: पीएम के जन्मदिन पर किसी ने तले पकोड़े ताे किसी ने मांगी भीख

मोहन नगर इलाके में भी बाटा इंडिया लि. (डिपो) इन्डो बुल्गर फूड कम्पाउंड मेरठ रोड गाजियाबाद स्थित समस्त वाणिज्यिक प्रतिष्ठान डाबर इंडिया कार्यालय कौशाम्बी रविवार को बंद रहेंगे। इसी तरह से हिंडन पार की समस्त दुकान एवं वाणिज्यिक प्रतिष्ठान बुधवार को बंद रहेंगे।

यह भी पढ़ें: सहारनपुर में कोरोना से सब इंस्पेक्टर की मौत

गाजियाबाद के लोनी इलाके में शुक्रवार की साप्ताहिक बंदी इस प्रकार रहेगी।
लोनी की सभी दुकान एवं वाणिज्य अधिष्ठान जहां बिना बिजली की सहायता से कार्य होता है। बिजली से चलने वाले प्रतिष्ठान बिजली विभाग के अनुसार शुक्रवार को बंद रहेगा। इसके अलावा मोदीनगर में मंगलवार व शुक्रवार की साप्ताहिक बंदी रहेगी और मंगलवार को सभी दुकान व वाणिज्य अधिष्ठान बन्द रहेंगे। शुक्रवार को मोदी स्पिनिंग एवं वीविंग मिल्स के सामने स्थित दुकानों के साथ गोविंदपुरी व हरमुख पुरी की समस्त दुकान व वाणिज्य अधिष्ठान बिजली से चलने वाले प्रतिष्ठान बिजली विभाग के अनुसार बंद रहेंगे।

यह भी पढ़ें: शर्मनाक : कोरोना से महिला की मौत, मेडिकल से शव के गहने चोरी

मुरादनगर में रविवार व गुरुवार हैंडलूम व पावरलूम कारखाने रविवार को बंद रहेंगे। मंगलवार को बिजली से चलने वाले प्रतिष्ठान बंद रहेंगे और बृहस्पतिवार सभी दुकान व वाणिज्य अधिष्ठान बंद रहेंगे। फरीदनगर, पतला निवाडी में गुरुवार की साप्ताहिक बंदी रहेगी और बृहस्पतिवार को सभी दुकान एवं वाणिज्य अधिष्ठान बन्द रहेगा। साप्ताहिक बंदी का रोस्टर जारी किए जाने का उद्देश्य यह है कि सभी प्रतिष्ठान को एक दिन का सप्ताहिक अवकाश अवश्य मिलना चाहिए। इसे अब सख्ती से भी अमल में लाया जाएगा ताकि कोविड-19 का खतरा भी लोगों को कम हो सके।

shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned